‘बाहुबली-2’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, सिर्फ 6 दिन में 800 करोड़ की कमाई कर ‘दंगल’ के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को पछाड़ा

'बाहुबली-2' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, सिर्फ 6 दिन में 800 करोड़ की कमाई कर 'दंगल' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को पछाड़ामुंबई: ‘बाहुबली-‘2 ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया इतिहास रच दिया है। ‘बाहुबली-2’ को रिलीज हुए अभी सिर्फ 6 दिन हुए है और 6 दिन में ही बाहुबली के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ और ‘दंगल’ के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को पीछे छोड दिया है। इसी के साथ ‘बाहुबली-2’ कमाई के इस नए आयाम को छूने वाली भारतीय सिनेमा की पहली फिल्म बन गई है।

रिलीज के पहले ही दिन ‘बाहुबली-2’ ने 100 करोड़ की कमाई कर के कमाई के नए कीर्तिमान बनाए थे। इसी के साथ एस.एस.राजामौली की फिल्म ‘बाहुबलीःद कन्क्लूजन’ का 6 दिन में ही कमाई का आकंडा 800 करोड़ के करीब पहुंच गया है। आपको बता दें कि आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 743 करोड़ था जबकि ‘दंगल’ का वर्ल्डवाइल कलेक्शन 718 करोड़ था। लेकिन ‘बाहुबली-2’ ने 6 दिन में ही इन दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए कमाई के 800 करोड़ के जादुई आकंडे के पास पहुंच गई है।

‘बाहुबली-2’ ने अब तक दुनियाभर में 785 करोड़ की कमाई कर ली है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने इस बात की जानकारी दी है। यह फिल्म 2015 में आई बाहुबली का सीक्वेल है. इस फिल्म का दर्शक दो सालों से बेसब्री से इतंजार कर रहे थे। दुनियाभर में 9000 स्क्रीन पर रिलीज हुई इस फिल्म को 6 भाषाओं में रिलीज किया गया था। इसी के साथ ‘बाहुबली-2’ भारत में 600 करोड़ का आकंड़ा पार करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। इससे पहले आमिर खान की ‘दंगल’ और एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ 500 करोड़ के आंकड़े को पार करने में सफल हो पाई थी।

‘बाहुबली-2’ में प्रभास, राणा डग्गूबाती, सत्यराज, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन और नासिर मुख्य किरदारों में नजर आए थे। दर्शकों के क्रेज और ‘बाहुबली-2’ की दमदार परफॉर्मेंस को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि यह फिल्म जल्द ही 1000 करोड़ का आकड़ा पार कर लेगी और भारतीय सिनेमा में कमाई का एक नया इतिहास रचेगी।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*