पतंजलि का टर्नआेवर 10000 करोड़ के पार, बाबा रामदेव बोले-शहीदों के बच्चों के लिए खोलेंगे निशुल्क आवासीय स्कूल

पतंजलि का टर्नआेवर 10000 करोड़ के पार, बाबा रामदेव बोले-शहीदों के बच्चों के लिए खोलेंगे निशुल्क आवासीय स्कूलनर्इदिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि को लेकर बड़ी योजनाआें का खुलासा किया। साथ ही उन्होंने देश के शहीदों के परिवारों के लिए पतंजलि की आेर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी जानकारी दी। बाबा रामदेव ने गुरुवार को एक प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि पतंजलि शहीद जवानों के बच्चों के लिए निशुल्क आवासीय स्कूल खोलेगा। साथ ही उन्होंने शहीदों के परिवार के लिए मदद का भी एेलान किया। 

पतंजलि का टर्नआेवर 10000 करोड़ के पार

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का मकसद स्वदेशी ब्रांड के सामान को लोगों तक पहुंचाना है। पतंजलि का सारा लाभ चैरिटी के लिए जाता है। उन्होंने कहा कि पतंजलि का टर्नआेवर 10 हजार करोड़ से आगे चला गया है आैर यह 100 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि पतंजलि का टर्नआेवर 10561 करोड़ रुपए हो चुका है। 

प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने की योजना

रामदेव ने कहा कि मौजूदा वक्त में 30-40 हजार करोड़ सालाना की प्रोडक्शन कैपिसिटी है, अगले साल तक यह क्षमता बढ़ाकर 60 हजार करोड़ तक की जाएगी। बाबा रामदेव ने कहा कि नोएडा में जल्द हमारी यूनिट लगेगी। इसमें 20 से 25 करोड़ रुपए प्रोडक्शन की क्षमता होगी। साथ ही उन्होंने साफ कर दिया कि हमने किसी से कृपा में कोर्इ भी जमीन नहीं ली है। 

शहीदों के बच्चों के लिए पतंजलि का प्लान

बाबा रामदेव ने कहा कि शहीदों के बच्चों के लिए पतंजलि इसी साल निशुल्क आवासीय स्कूल खोलेगा। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि सुकमा में शहीद जवानों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपए की सहायता दी गर्इ है। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*