बॉलीवुड स्टार सलमान खान के खिलाफ जोधपुर की दो अदालतों में सुनवाई आज

बॉलीवुड स्टार सलमान खान के खिलाफ जोधपुर की दो अदालतों में सुनवाई आजजोधपुर: बॉलीवुडस्टार सलमान खान के खिलाफ दो मामलों में गुरुवार को जोधपुर की दो अदालतों में सुनवाई होनी है। एक मामले में कोर्ट ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के आदेश दिए हैं,उनके आने की संभावना कम है।

अवधिपार हथियार रखने और उनसे शिकार करने के मामले में ट्रायल कोर्ट की ओर से बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार की ओर से पेश अपील पर सुनवाई के दौरान सलमान को कोर्ट में हाजिर होना है।

बुधवार शाम उनके वकील आनंद देसाई मुंबई से जोधपुर पहुंचे। वे स्थानीय वकील हस्तीमल सारस्वत से केस के संबंध में चर्चा करने एक दिन पहले पहुंचे हैं।

सेशन न्यायाधीश (जोधपुरजिला) नेगत 21 अप्रेल को सलमान खान को बीस हजार रुपए के जमानत मुचलके पेश करने के आदेश दिए थे। 

उधर, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) देवकुमारखत्री की अदालत में काकाणी हरिण शिकार मामले में गुरुवार से अंतिम बहस भी शुरू होगी। 

न्यायालय ने गत 14 जूनको अंतिम बहस के दिन छह जुलाई की तिथि तय कर दी थी। अंतिम बहस के बाद इसमें भी फैसला जल्द होने की उम्मीद है।

19साल से चल रहा है मामला

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता सलमान खान, सैफअली खान, अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे, नीलम, तब्बू सहित स्थानीय आरोपी दुष्यंत सिंह पर कांकाणी गांव की सरहद पर दो हरिणों के शिकार करने काआरोप है। वर्ष 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ कीशूटिंग के लिए पूरी यूनिट जोधपुर के लूणी में थी और इसी दौरान कांकाणी सरहद पर यह घटनाहुई थी। 

वर्ष 1998 में 1और 2अक्टूबर की मध्यरात्रि को शिकार किया गया था और इन सभी पर शिकार का आरोप लगा था। इसको लेकर वन विभाग ने मुकदमा दर्ज करवाया था। वहीं अभियोजन की ओर से51 में से 28 गवाहों के बयान करवाए गए हैं। अब मामले में छह जुलाई को अंतिम बहस होगी और अंतिम बहस के बाद कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*