सांवरलाल जाट की हालत में सुधार नही, एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली किया जाएगा शिफ्ट

सांवरलाल जाट की हालत में सुधार नही, एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली किया जाएगा शिफ्टजयपुर: राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष और अजमेर सांसद सांवरलाल जाट की हालत में अभी सुधार नहीं आया है। अब उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली एम्स शिफ्ट किया जाएगा। एसएमएस अस्पताल प्रशासन ने बुधवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में उनकी हालत को स्थिर लेकिन गंभीर बताया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने बुधवार को एसएमएस जाकर डॉक्टर्स से जाट के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

इस दौरान वे एसएमएस में भर्ती विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से मिले और कुशलक्षेम पूछी। पायलट ने जाट के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उधर, उनके स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जाट का फिर डायलेसिस किया गया है। डायलिसिस के बाद उनको मशीनों के जरिए खाना भी दिया गया। प्रवक्ता डॉ.एस.एस.यादव के अनुसार जाट के कोमा की स्थिति में फिलहाल कोई सुधार नहीं है। उनके स्वास्थ्य मापदंड सामान्य होने के बावजूद वे अभी कोमा और बेहोशी की स्थिति से बाहर नहीं आए हैं।

कैलाश मेघवाल को लगाया पेसमेकर 

कैलाश मेघवाल बुधवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे। उनको चेस्ट पैन की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। यहां उन्हें कार्डियक आईसीयू में रखा गया है। एसएमएस प्रवक्ता डॉ.एस.एस.यादव के अनुसार मेघवाल के दिल में कंप्लीट ब्लॉक है। उनके पेसमेकर लगाया गया है। मेघवाल को देर रात हालत में सुधार होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

फिर उठाया शाह के दौरे पर सवाल

पायलट ने जाट के हाल पूछने के बाद अस्पताल परिसर में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे पर सवाल उठाए। उन्होंने शाह के दौरे पर कहा कि केन्द्र सरकार का दलितों के खिलाफ अत्याचार में प्रदेश दूसरे नम्बर पर है। खुद केन्द्र सरकार के गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में उसका जिक्र किया गया है। हाल ही प्रदेश के दौरे पर आए अमित शाह ने मुख्यमंत्री को सीख देेने के बजाए सरकार का सकारात्मक रुप ही दिखाया।  वर्तमान में महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद प्रदेश में गैंगवार और अपराध बढ़ रहे है। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*