यौन शोषण मामले में राम रहीम पर फैसले से पूर्व पंचकुला में जुटे हजारों समर्थक

यौन शोषण मामले में राम रहीम पर फैसले से पूर्व पंचकुला में जुटे हजारों समर्थकपंचकूला: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम सिंह की पेशी को प्रशासन पूरी तरह से सतर्क दिखाई दे रहा है. डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम पर एक साध्वी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है जिस पर पंचकूला की सीबीआई की विशेष अदालत 25 अगस्त को अपना फैसला सुनाएगी. फैसले के मद्देनजर पंचकूला छावनी बना हुआ है.

पंचकूला के सेक्टर 23 स्थित नामचर्चा घर में करीब 10 हजार से ज्यादा डेरा समर्थकों के एकत्रित हो चुके हैं. वहीं पंजाब और हरियाणा के अन्य जिलों से डेरा समर्थक पंचकूला में एंट्री कर रहे हैं. वहीं पुलिस ने जगह-जगह पर नाके लगाए हुए हैं. कई नाकों पर डेरा समर्थक पुलिस के साथ बहस करते भी दिखे.

नामचर्चा घर में जुट रहे डेरा प्रेमी

मंगलवार को भारी संख्या में डेरा समर्थक पंचकूला स्थित नामचर्चा घर में जुट गए. डेरा समर्थकों ने बताया कि वो किसी बवाल के लिए यहां एकत्रित नहीं हुए हैं वो तो सिर्फ डेरा प्रमुख के दर्शन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं. उनका कहना है कि संत राम रहीम ने हमेशा जनता की भलाई का काम किया है और वो अपने अनुयायियों को भी जनता की भलाई की ही प्रेरणा देते हैं.

 
डेरा समर्थकों औऱ पुलिस के बीच हुई बहस

हजारो डेरा समर्थक, कई नाकों  में पुलिस और डेरा समर्थको के बिच सामान और छतरिया  ले जाने को लेकर बहस भी हुई. पुलिस द्वारा डेरा समर्थो से आपत्तिजनक समान अंदर ले जाने से मना किया जा रहा है.

स्टेडियम को बनाया टेम्परेरी जेल

वहीं इस फैसले को लेकर प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है. इसके मद्देनजर चंडीगढ़ सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम को 25 अगस्त के लिए टेम्परेरी जेल बनाया गया है.वहीं पूरे प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है.

सीएम ने बैठक में लिया जायजा

चंडीगढ़ में मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीएस, डीजीपी और गृह सचिव के साथ हाई स्तर पर बैठक की और स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान सीएम ने कहा कि सिरसा डेरा प्रमुख ने सरकार को 25 अगस्त को कोर्ट में उपस्थिति दर्ज करवाने का भरोसा दिया है. इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल और कैप्टन अभिमन्यु ने प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की है.

 
अर्ध सैनिक बलों ने संभाल रखा है मोर्चा
साध्वी यौन शोषण के फैसले को लेकर खुफिया एजेंसियों ने सरकार को भेजी रिपोर्ट के बाद से ही हरियाणा औऱ पंजाब सरकरा ने प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती कर दी है. सिरसा में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है इसलिए यहां पर सुरक्षा के काफी कड़े प्रबंध किए गए हैं.
 
Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*