वाट्सएप ने ‘स्टेटस’ फीचर को बनाया और रंगीन, ऐसे करें इस्तेमाल

वाट्सएप ने 'स्टेटस' फीचर को बनाया और रंगीन, ऐसे करें इस्तेमालनईदिल्ली: अपने स्टेटस फीचर को और दिलचस्प बनाते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वाट्सएप ने मंगलवार को एक अपडेट जारी किया, जो इसके 25 करोड़ मंथली यूजर्स को क्रिएटिव टेक्स्ट-आधारित ‘स्टेटस’ अपडेट्स शेयर करने की सुविधा देगा. वाट्सएप ने एक बयान में कहा, “टेक्स्ट-आधारित अपडेट फीचर आपको अपने संपर्को को मजेदार और व्यक्तिगत तरीके से अपडेट करने की सुविधा देती है. 

टेक्स्ट स्टेटस को कस्टमाइज करने के लिए उपभोक्ता किसी विशेष फोंट या बैंकग्राउंड रंग को चुन सकते हैं और लिंक भी जोड़ सकते हैं.” यह नया फीचर आईफोन और एंड्रायड फोन के लिए उपलब्ध है. इसके अलावा अब यूजर्स ‘स्टेटस’ अपडेट्स को वाट्स एप फॉर दे वेब पर भी देख सकेंगे.

यूजर्स यह भी नियंत्रित कर सकते हैं कि कौन उनके ‘स्टेटस’ अपडेट को देखेगा, इसे वाट्सएप के प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर चुना जा सकता है. यूजर्स अपने मित्र के ‘स्टेटस’ अपडेट का जवाब भी दे सकेंगे, जिसके बाद वाट्सएप चैट में यूजर के थंबनेल के साथ एक मैसेज चला जाएगा. 

दुनिया के 187 देशों में से 109 देशों में वाट्सएप का प्रयोग किया जाता है. दुनिया की 55.6 फीसदी आबादी वाट्सएप का इस्तेमाल करती है. इसके बाद फेसबुक मैसेंजर एप की बारी आती है जिसका प्रयोग 49 देशों में किया जाता है, जिनमें आस्ट्रेलिया, कनाडा और अमेरिका प्रमुख हैं. तीसरे नंबर पर वाइबर है जिसका प्रयोग 10 से ज्यादा देशों में किया जाता है. इनके अलावा लाइन, वीचैट और टेलीग्राम मैसेंजिंग एप का प्रयोग कई देशों में किया जाता है जिनमें चीन, ईरान और जापान प्रमुख हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*