वर्ल्ड चैंपियनशिप साइना भी सेमी में, सिंधु से हो सकती है खिताबी भिड़ंत.

वर्ल्ड चैंपियनशिप साइना भी सेमी में, सिंधु से हो सकती है खिताबी भिड़ंत.नईदिल्ली: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में साइना ने स्कॉटलैंड की क्रस्टी गिलमोउर को मात दी. यह मुकाबला साइना के लिए आसान नहीं था. करीब एक घंटे 14 मिनट तक चले संघर्ष में साइना ने गिलमोउर को 21-19, 18-21, 21-15 से मात दी.

नोजोमी पर भारी हैं साइना

सेमीफाइनल मुकाबले में साइना का सामना जापान की खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा से होगा. दोनों के बीच अब तक हुए मुकाबले का रिकॉर्ड देखा जाए, तो इसमें साइना का पलड़ा ही भारी रहा है. अब तक हुए सात मुकाबलों में से छह में साइना ने जीत हासिल की है. इस कारण उन्होंने ओकुहारा पर 6-1 की बढ़त बनाई.

पीवी सिंधु भी पहुंच चुकी हैं सेमी में

इससे पहले, पी. वी. सिंधु ने भी महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की सुन यू को मात देते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया. विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को 21-14, 21-9 से मात दी.

ऐसा हुआ तो भिड़ेंगी फाइनल में

सेमीफाइनल में सिंधु का सामना चीन की ही चेन यूफेई से होगा, जिन्होंने एक और क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाइलैंड की रातचानोक इंतानोन को कड़े मुकाबले में 14-21, 21-16, 21-12 से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. सिंधु और साइना अगर अपने-अपने सेमीफाइनल मैचों में जीत हासिल कर लेती हैं, तो फाइनल में दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होंगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*