गोंडा जिला अस्पताल में इलाज करा रही महिला के साथ रेप.

गोंडा जिला अस्पताल में इलाज करा रही महिला के साथ रेप.उत्तरप्रदेश: गोंडा के जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज करा रही महिला के साथ दुष्कर्म की सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिला अस्पताल कर्मी ने ही कुष्ठ रोग से पीड़ित इस महिला के साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गया.

बीते जून महीने में यह महिला ईंट-भट्ठे पर काम करते हुए मिली थी और यह कुष्ठ रोग से बुरी तरह से पीड़ित थी. लावारिस हालत में इस महिला को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. लेकिन अस्पताल में इलाज के बजाय एक कर्मचारी नें उसका दर्द पूछकर उसे जिंदगी भर का जख्म दे दिया. टूटी-फूटी भाषा में महिला ने रोते-रोते अपना दर्द बयान किया और फिर आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को इस पूरे मामले की सूचना दी.

शिकायत मिलने पर शहर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और अब पीड़ित महिला का बयान दर्ज कर कार्यवाई में जुट गई है. वहीं इस पूरे मामले में अस्पताल प्रशासन भी आरोपी कर्मचारी पर कार्यवाई की बात कर रहा है.

इस वाकये से जहां एक ओर कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा और अस्पताल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा होता है, वहीं समाज में नैतिकता के गिरते स्तर का भी अंदाजा लगाया जा सकता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*