जब दूसरे पुलिसवाले भाग रहे थे, तब डंडे और हेलमेट के सहारे डेरा उपद्रवियों से भिड़ा ये इंस्‍पेक्‍टर

जब दूसरे पुलिसवाले भाग रहे थे, तब डंडे और हेलमेट के सहारे डेरा उपद्रवियों से भिड़ा ये इंस्‍पेक्‍टरपंचकुला: गुरमीत राम रहीम को जैसे ही शुक्रवार को पंचकूला में सीबीआई कोर्ट ने रेप का दोषी करार दिया, वैसे ही पंजाब और हरियाणा में कई जगह हिंसा फैल गई. पुलिस और डेरा के उपद्रवियों के बीच हिंसक झड़प हुई. लेकिन डेरा के इन उग्र समर्थकों की संख्‍या इतनी ज्‍यादा थी कि कई जगह पुलिसवाले डर के मारे भागते नजर आए. लेकिन इस दौरान हरियाणा पुलिस के एक इंस्‍पेक्‍टर ने गजब की हिम्‍मत दिखाते हुए डेरा के उपद्रवियों का डटकर मुकाबला किया. इतना ही नहीं जब वह इनसे मुकाबला कर रहे थे, उस समय उनके पास बस एक डंडा और उनका हेलमेट था. ये इंस्‍पेक्‍टर थे अनिल कुमार. आपको ध्‍यान दिला दें कि अनिल पेशे से पहलवान रहे है.

अनिल कुमार वही पहलवान हैं, जिन्‍होंने 2010 के कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में मेन्स ग्रीको-रोमन 96 किग्रा कुश्ती वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था. स्वर्ण पदक विजेता पहलवान-कॉप अनिल कुमार ने गुरमीत राम रहीम के समर्थकों के सामने साहस का प्रदर्शन किया. वहीं उनके साथी सुरक्षाकर्मी आत्मसमर्पण करते नजर आए. फैसले के बाद डेरा समर्थकों द्वारा पीछा करते हुए सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस के कई जवान अपने आपको बचाते हुए नजर आए.

इम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, हरियाणा पुलिस के 37 वर्षीय इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने जब देखा कि उनके साथी भाग रहे हैं तो उन्‍होंने गुस्‍सा होकर कहा कि इस तरह से पीछे हटने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए.  साथ ही उन्होंने कहा,” लोग हम पर हंसेंगे. मुझे अपने हथियार दो, मैं उनसे अकेले निपट लूंगा.” हरियाणा पुलिस ने शुरू में दावा किया था कि उन्होंने पंचकूला में प्रवेश करने से पहले डेरा समर्थकों को निशस्त्र बनाया था. उनके पास कोई हथियार नहीं है. हालांकि, जब हिंसा फैली, उनमें से कई लोहे की छड़, पेट्रोल की बोतलें और लाठियां थी.

साध्वी से रेप केस में 15 साल बाद दोषी करार दिए जाने के बाद बलात्कारी बाबा राम रहीम के गुंडों ने जमकर उत्पात मचाया. हरियाणा और पंजाब में हुई हिंसा में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हैं. पंचकूला में हुई हिंसा में एक बच्चे समेत 30 लोगों की मौत हुई है. हिंसा की आशंका में पंजाब-हरियाणा जाने वाली 445 ट्रेन कैंसिल हो गई हैं. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*