UP-दिल्ली में ISIS के नए मॉड्यूल का खुलासा, NIA की 16 जगहों पर छापेमारी, 5 लोग हिरासत में

UP-दिल्ली में ISIS के नए मॉड्यूल का खुलासा, NIA की 16 जगहों पर छापेमारी, 5 लोग हिरासत मेंनईदिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश में 16 जगहों पर एनआईए द्वारा बुधवार (26 दिसंबर) को छापेमारी की जा रही है. राजधानी दिल्ली समेत यूपी के कई इलाकों में आतंकवादी संगठन ISIS के नए मॉड्यूल ‘हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम’ का खुलासा हुआ है, जिसके तहत एनआईए के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं. 

कई संदिग्ध हिरासत में…
एनआईए के अधिकारियों द्वारा 16 जगहों पर छापेमारी के दौरान 5 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. जानकारी के मुताबिक, इन सभी संदिग्धों से एनआईए की एक टीम पूछताछ कर रही है, ताकि ISIS के नए मॉड्यूल के बारे में जानकारी इकट्ठा कर सके.

क्या है हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम
बता दें कि हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम एक ऐसा संगठन है, जो आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए लोगों को जोड़ने का काम करता है. नेटवर्किंग के जरिए हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम आम लोगों को आतंकी संगठन का साथ देने के लिए उकसता है.

अमरोह में छिपा हुआ है आतंकी मूसा?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को शक है कि आतंकी जाकिर मूसा यूपी के अमरोहा जिले में छिपा हुआ है. मूसा के यूपी में छिपे होने की सूचना मिलने के बाद एनआईए, पुलिस और एटीएस की टीम संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही है. इस सिलसिले में यूपी के कई जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*