अमेठी में राहुल गांधी के नामांकन पत्र की जांच 22 अप्रैल तक टली, BJP ने नागरिकता पर उठाए सवाल

अमेठी में राहुल गांधी के नामांकन पत्र की जांच 22 अप्रैल तक टली, BJP ने नागरिकता पर उठाए सवालनईदिल्‍ली: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी यूपी के अमेठी से लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) लड़ रहे हैं. उन्‍होंने इसके लिए अपना जो नामांकन पत्र दाखिल किया है. उसकी जांच रिटर्निंग ऑफिसर ने 22 अप्रैल तक टाल दी है. इसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाए हैं.

बीजेपी प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा ने शनिवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके राहुल गांधी से उनकी नागरिकता को लेकर जवाब मांगा है. उन्‍होंने कहा है कि राहुल गांधी बताएं कि वह ब्रिटिश नागरिक हैं या नहीं? उन्‍होंने आरोप लगाया कि एक कंपनी में राहुल की नागरिकता ब्रिटिश दर्ज है.

दरअसल अमेठी से ही चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्‍मीदवार के वकील रवि प्रकाश ने राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए उनके नामांकन पत्र की जांच की मांग की थी. रवि प्रकाश का कहना है कि ब्रिटेन की एक रजिस्‍टर्ड कंपनी के दस्‍तावेजों में उन्‍होंने अपनी ब्रिटिश नागरिकता का उल्‍लेख किया है और गैर भारतीय देश में चुनाव नहीं लड़ सकता है. रवि प्रकाश का कहना है कि इसके साथ ही राहुल शैक्षणिक सर्टिफिकेट में भी कई सारी गलतियां हैं. उन्‍होंने मांग की कि राहुल गांधी के असली शैक्षणिक दस्‍तावेज सामने आने चाहिए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*