देश के इन इलाकों में 48 घंटों में होगी भारी बारिश, दिल्‍ली में भी आज गरज के साथ होगी बरसात

देश के इन इलाकों में 48 घंटों में होगी भारी बारिश, दिल्‍ली में भी आज गरज के साथ होगी बरसातनईदिल्‍ली: देशभर में तेज धूप और तापमान में इजाफे के साथ जबरदस्त गर्मी से लोग परेशान हैं. खास तौर पर दक्षिण भारतीय राज्‍यों में तेज गर्मी का आलम है. ऐसे में दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 48 घंटों में तमिलनाडु और पुदुचेरी के साथ ही अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 

वहीं, मौसम वैज्ञानिकों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को दिन के समय धूल भरी आंधी या गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है. शहर का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दिन के समय अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह के दौरान 58 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गई.

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है और मंगलवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. सफदरजंग वेधशाला में बुधवार को अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*