राजस्थान पहुंचे पीएम मोदी, कहा- यह नई नीति, नई रीति वाला भारत है

राजस्थान पहुंचे पीएम मोदी, कहा- यह नई नीति, नई रीति वाला भारत हैटोंक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) राजस्थान के टोंक में विजय संकल्प रैली के लिए पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधानसभा चुनाव के बाद राजस्थान का यह पहला दौरा है. पीएम मोदी टोंक की धरती से राजस्थान में लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. 

पीएम मोदी यहां विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उनके साथ दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राज्य बीजेपी प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, राजस्थान से सांसद और मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राष्ट्रीय प्रवक्ता डाक्टर सुधांशु, संगठन महामंत्री वी.सतीश सहित राज्य के कई नेता और पदाधिकारी मंच मौजूद हैं. साथ ही कई संतो को भी मंच पर जगह दी गई है.

पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बीजेपी टोंक अध्यक्ष ने उन्हें फूलों की माला पहनाई और साथ ही पीएम मोदी को एक स्मृति चिन्ह भेंट किया. 

पीएम मोदी ने यहां अपना संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के साथ की. जिसके बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्षक और मंच पर मौजूद अन्य नेताओं का स्वागत के लिए शुक्रियाअदा किया. 

पीएम मोदी के संबोधन की मुख्य बातें

 पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में को शुरू करते हुए सबसे पहले जनता से माफी मांगी. उन्होंने कहा कि, हमारा एक पंडाल छोटा रह गया और जो लोग धूप में तप रहे हैं उनको हुई असुविधा के लिए क्षमा मांगता हूं.

– उन्होंने कहा, मैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को नमन करता हूं और राजस्थान तो कभी पीछे नहीं रहता है. उन्होंने कहा मैं हमले में शहीद हुए राजस्थान के जवानों को नमन करता हूं.

– उन्होंने कहा आप जैसे लाखों परिवारों के सहास और हौसले के कारण ही भारत आज सीना तान कर विश्व पटल पर खड़ा है. 

– उन्होंने कहा मुझे उन वीर जवानों पर गर्व है.

– उन्होंने कहा, साथियों आपका यह प्रथान सेवक आतंक खत्म करने के काम में जुटा है.

– पीएम मोदी ने कहा आतंकी फैक्ट्री पर ताला लगाने का काम भी अगर मेरे ही सिर लिखा है तो ऐसा ही सही.

– पुलवामा हमले के बाद आपने भी देखा है कि कैसे एक एक कर पाकिस्तान का हिसाब लिया जा रहा है.

– हमारी सरकार के फैसलों की वजह से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है.

– यह बदला हुआ हिंदुस्तान है. सरकार अब चुपचाप नहीं बैठती. हम आतंक को कुचलना भी जानते हैं.

– हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है. मानवता के खिलाफ है, हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है कश्मीर के खिलाफ नहीं है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है.

– कश्मीरी बच्चों के साथ हिंदुस्तान के किसी कौन में क्या हुआ ये मुद्दा नहीं है. मुद्दा यह है कि इस देश में ऐसा नहीं होना चाहिए. 

– कश्मीर का हर बच्चा भी आतंकवाद से परेशान है. 

– एक साल पहले अमरनाथ यात्रियों पर गोली चली थी. उन यात्रियों को जब गोलियां लगी, वो घायल हुए तो उनको खून कश्मीर के मुसलमान द्वारा ही दिया गया था.

– कश्मीर में जैसे हिंदुस्तान के जवान शहीद होते हैं. वैसे ही कश्मीर के लाल भी आतंकवाद की गोलियों से शहीद होते हैं.

– कश्मीर के जिलों में कुछ लोगों की वजह से आतंक का खेल चलता रहा है. चाहे जम्मू हो, लद्दाख हो या कश्मीर का कोई और इलाका हो. 

– आतंकवाद को जड़ से उखाड़ना है तो हम गलती न करें. आतंकवादी- आतंकवादी है, कश्मीर आज भी आतंकवाद झेल रहा है. आज कश्मीर के सपने कोई पूरे करेगा तो हिंदुस्तान ही करेगा. यही सरकार करेगी.

– पाकिस्तान में नई सरकार बनी जो नए प्रधानमंत्री बने इमरान खान को मैंने प्रोटोकॉल के तहत फोन कर बधाई दी थी और मैंने उनसे कहा था कि बहुत ही भारत-पाकिस्तान की लड़ाई. मैंने उनसे कहा था आप राजनीति में आए हो खेल की दुनिया से आए हो. आओ भारत और पाक मिलकर गरीबी के खिलाफ, अशिक्षा के खिलाफ लड़ें. उन्होंने मुझे कहा था- मैं पठान का बच्चा हूं. मैं सच बोलता हूं. अब मैं देखता हूं कि वो सच बोलते हैं कि नहीं बोलते.

– विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ये वही लोग हैं जिन्होंने कहा था कि अगर सरकार में आए तो 10 दिन में राजस्थान के किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. 

– पीएम मोदी ने कहा, अगर हिम्मत है तो आंकड़े घोषित करो लेकिन वो नहीं करेंगे. क्या इन बड़े लोगों ने अपना वादा पूरा किया. 

– उन्होंने कहा, हमारी सरकार जो वादा करती है वो निभाती भी है. 

– उन्होंने कहा कांग्रेस को चुनाव से पहले कर्ज माफी की याद आदी है. 

– उन्होंने कहा- हमने जो योजना बनाई है उससे से 100 में से 90  किसानों को लाभ मिलेगा. जबकि कांग्रेस की योजना में 100 में से 20 से 25 लोगों को ही लाभ मिलता था.

– अगर कांग्रेस की योजना से तुलना करें तो हमारी योजना से आने वाले सालों में साढ़े सात लाख करोड़ रुपया सीधे किसानों के खाते में जमा होने वाला है. 

– उन्होंने कहा यह होती है साफ नीयत और यह होती है सही नीति.

– मेरे फौजी भाइयों को याद होगा कि कैसे 40 साल से उन्हें वन रैंक वन पैंशन के नाम पर झूठे वादे किए गए लेकिन फिर भी किया नहीं. ये हमारी सरकार है जिसने वन रैंक वन पैंशन लागू किया और 20 लाख पूर्ज फौजियों को लगभग 11 लाख करोड़ दिया गया क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है.

– किसी ने सोचा था कि 4 सालों में ढाई करोड़ राजस्थान के लोगों का बैंक अकाउंट खुलवाया जाएगा लेकिन यह भी हुआ है. 

– आज देश आत्मविश्वास से भरा है. यह तब भी हुआ है जब किसानों को आर्थिक सहायता मिली. गरीबों को आरक्षम मिला. सैनिकों को वन रैंक वन पैंशन मिला और ये सब तब ही मुमकिन हुआ जब आपने मोदी का साथ दिया. मोदी को आपसे ही आत्मविश्वास मिलता है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*