अश्विन ने जिससे सीखी थी चेन्नई की गलियों में कैरम बॉल, आज भी है उस शख्स की तलाश

अश्विन ने जिससे सीखी थी चेन्नई की गलियों में कैरम बॉल, आज भी है उस शख्स की तलाशनईदिल्ली: टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार वापसी के बाद टेस्ट सीरीज के लिए बहुत उत्साहित है. टीमें अपने गेंदबाजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों का खासा परेशान करने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि कैसे उन्होंने कैरम बॉल करना सीखा. 

दुनिया में बहुत कम गेंदबाज ऐसे हैं जो कैरम बॉल फेंक सकते हैं. अश्विन ने कहा कि उन्होंने यह गेंद करना चेन्नई की गलियों में टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते हुए एसके नाम के एक शख्स से सीखी थी जो बढ़िया एक्शन के साथ शानदार गेंदबाजी करता था. 

अश्विन ने एक शो में कहा, “पहली बार जब मैं टेनिस गेंद से खेलने गया तो मैं बैटिंग कर रहा है वहां एक शख्स था जो सटीक एक्शन से गेंदबाजी करता था और उसे गेंद से बढ़िया ड्रिफ्ट मिलती थी और उसकी गेंद को अंदर और बाहर अच्छी टर्न मिल रही थी.”

इस शख्स के बारे में अश्विन ने कहा, “उसके बाद आज तक मैं उस व्यक्ति से नहीं मिल सका लेकिन मैंने जिंदगी में उससे बेहतर गेंदबाज नहीं देखा जो अंदर और बाहर दोनों तरफ गेंद घुमा सकता होगा. उसका नाम एसके है. यही वह शख्स है जिससे मैंने कैरम बॉल सीखी.” 

अश्विन ने यह भी कहा कि वे एक बार फिर अपने उस दोस्त से 15 तक ट्रेनिंग लेना चाहेंगे. गौरतलब है कि क्रिकेट कि दुनिया में कैरम बॉल सबसे पहले लाने का श्रेय श्रीलंका के अजंता मेंडिस को दिया जाता है उन्होंने 2008 में अपने करियर के शुरुआत में ही इस गेंद से चौंका दिया था. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*