श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर जाह्नवी कपूर हुईं भावुक, ‘रूप की रानी’ ने भी सहा था ‘प्रेम’ का ये दर्द

श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर जाह्नवी कपूर हुईं भावुक, 'रूप की रानी' ने भी सहा था 'प्रेम' का ये दर्दनईदिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के निधन को आज 2 साल पूरे हो गए हैं. 2018 में दुबई के एक होटल में श्रीदेवी मृत पाई गई थीं. श्रीदेवी की दूसरी पुण्यतिथि पर बेटी जाह्नवी कपूर ने एक पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है. इसमें जाह्नवी कपूर अपनी मां श्रीदेवी के साथ सोफे पर लेटी हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए जाह्नवी कपूर ने लिखा- हर दिन आपको याद करती हूं. 

बता दें कि बॉलीवुड की नंबर-1 एक्ट्रेस रहीं 54 साल की श्रीदेवी की दुबई के एक होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से मौत हो गई थी. बॉलीवुड की ‘चांदनी’ अपने फैंस की जिंदगी में अंधेरा करके हमेशा-हमेशा के लिए दूर चली गई थीं. उनकी दो बेटियां हैं- जाह्नवी और खुशी.

श्रीदेवी का असली नाम जानते हैं.
श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को शिवाकाशी, तमिलनाडु में हुआ था. उनका नाम श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन था. 

‘हिम्मतवाला’ से मिली पहचान
हिन्दी फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के रूप में वे फिल्म ‘सोलहवां सावन’ में आईं, लेकिन उन्हें पहचान ‘हिम्मतवाला’ से मिली.

13 साल की उम्र में रजनीकांत की मां बनी थी
श्रीदेवी ने अपने करियर में हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया. 13 वर्षीय श्रीदेवी ने तमिल फिल्म ‘मोन्दरु मूडीचु’ में रजनीकांत की सौतेली मां का अभिनय किया था.

मिथुन से गुपचुप शादी की चर्चा
एक समय श्रीदेवी और मिथुन के अफेयर की चर्चा थी. मायानगरी में कहा तो यह भी जाता है कि मिथुन और श्रीदेवी ने गुपचुप शादी कर ली थी, लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए थे.मिथुन और श्रीदेवी ने न तो इन खबरों का खंडन किया और न ही पुष्टि. बॉलीवुड के जानकार बताते हैं कि दोनों के बीच ‘जाग उठा इंसान’ की शूटिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ीं. उस वक्त मिथुन भी शादीशुदा थे और योगिता बाली के पति थे. मिथुन और श्रीदेवी ने प्यार में विवाह भी कर लिया, लेकिन जब योगिता के कानों तक ये बात पहुंची कि मिथुन उनसे तलाक लेने वाले हैं तो उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की. इस बात से मिथुन विचलित हो गए और वह योगिता को छोड़ने की हिम्मत नहीं कर पाए. इसके बाद कहा जाता है कि श्रीदेवी ने इस गुपचुप विवाह को रद्द कर दिया. कह सकते हैं कि रूप की रानी मानी जाने वाली श्रीदेवी को प्यार बहुत मुश्किल से मिला. बेशक, दोनों के बीच का रिश्ते का सम्मान श्रीदेवी और मिथुन दोनों की तरफ से रखा गया. इस खबर की पुष्टि कभी किसी ने नहीं की. यह खबर अफवाह बनकर हमेशा बॉलीवुड के गलियारों में घूमती रही. 

शादीशुदा बोनी कपूर से की थी शादी
श्रीदेवी ने अनिल कपूर के भाई और पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता बोनी कपूर से शादी की थी. बोनी से तलाक के बाद पहली पत्नी मोना कपूर ने बच्चों की परवरिश अकेले की थी. इसके बाद बेटे अर्जुन कपूर की फिल्म ‘इश्कजादे’ की रिलीज से कुछ दिन पहले ही मोना की मौत हो गई. वह कैंसर से पीड़ित थीं. बोनी कपूर के पहली शादी से दो बच्चे हैं- अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर.

सुपरहिट रहीं ये फिल्में
श्रीदेवी ने ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘चांदनी’, ‘लम्हे’, ‘हिम्मतवाला’, ‘जूली’, ‘नगीना’,’मिस्टर इंडिया’, ‘खुदा गवाह’ और ‘जुदाई’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम करके नाम कमाया.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*