जयपुर में भर्ती रहे इटली के पर्यटक की मौत, 5 दिन पहले उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी

जयपुर में भर्ती रहे इटली के पर्यटक की मौत, 5 दिन पहले उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थीजयपुर. राजस्थान में कोरोनावायरस से संक्रमित रहे इटली के पर्यटक एंड्री कार्ली (69) की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। एंड्री 29 फरवरी से जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। 2 मार्च को एंड्री की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव आया था। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने जांच के लिए दोबारा एंड्री के सैंपल भेजे थे। 15 मार्च को इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। एंड्री भारत में कोरोना से संक्रमित पाए गए पहले विदेशी थे। 

एंड्री में संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पत्नी ने इटली दूतावास से उन्हें जयपुर के ही फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट करने की अनुमति मांगी थी। इसके बाद एंड्री को फाेर्टिस में शिफ्ट किया था। उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे।

पत्नी को रखा गया था आरयूएचएस में
एंड्री इटली के उसी पर्यटक दल का हिस्सा थे, जिसके 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। एंड्री के बाद उनकी पत्नी की भी कोरोनावायरस रिपॉर्ट पॉजिटिव आई थीं।बाद में एंड्री की तरह ही इलाज के बाद उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी निगेटिव आ आई थी। अब वह स्वस्थ बताई जा रही हैं।

1-28 फरवरी तक राजस्थान में घूमता रहा यह दल
इटली के जिस दल में एंड्री आए थे, उसमें 23 विदेशी पर्यटक, एक ड्राइवर, एक हेल्पर और एक गाइड शामिल था। यह दल 21 फरवरी को सबसे पहले राजस्थान के झुंझुनूं पहुंचा। इसके बाद बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर और फिर उदयपुर होते हुए जयपुर पहुंचा था। एंड्री के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे दल की जांच की गई, जिसमें 16 विदेशी पर्यटक और एक ड्राइवर समेत 17 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद तीन लोग जयपुर में एडमिट थे, जबकि बाकी लोगों को दिल्ली में एडमिट कराया गया था। 

इससे पहले भारत में कोरोनावायरस से कर्नाटक के कलबुर्गी, दिल्ली, मुंबई और पंजाब के नवांशहर में मौतें हो चुकी हैं। बड़ी बात यह कि सभी मृतक 60 साल से ज्यादा उम्र के थे।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*