शिवराज ने कहा- मुझे भरोसा है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आएगा; रिजॉर्ट में 4 दिन से ठहरे हैं 100 विधायक

शिवराज ने कहा- मुझे भरोसा है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आएगा; रिजॉर्ट में 4 दिन से ठहरे हैं 100 विधायकमध्यप्रदेश में सीटों के गुणा-भाग के बीच रिजॉर्ट पॉलिटिक्स जारी है। भोपाल के पास ग्रेसेस रिजॉर्ट में भाजपा के करीब 100 विधायक चार दिन से ठहरे हुए हैं। गुरुवार को रिजॉर्ट के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि, यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। रिजॉर्ट जाने वाले रास्ते पर करीब दो किमी की दूरी में पुलिस ने चार जगह बेरिकेड लगाए हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा करीब 12 बजे रिजॉर्ट पहुंचे।

रिजॉर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत में शिवराज ने कहा- हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है। फैसला हमारे पक्ष में ही आएगा। जब उनसे पूछा गया कि विधायकों का तनाव घटाने के लिए आपने क्रिकेट खेला, तो उन्होंने कहा- कोई भी विधायक तनाव में नहीं है। सब कुछ ठीक है। बुधवार को को ग्रेसेस रिजॉर्ट में भाजपा विधायकों ने क्रिकेट खेला था। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की बॉल पर शिवराज सिंह चौहान छक्का मारते दिखे, जबकि दूसरे वीडियो में शिवराज की गेंदबाजी पर वीडी शर्मा बल्लेबाजी और भाजपा विधायक फील्डिंग करते नजर आए थे।

शिवराज और वीडी शर्मा ने की विधायकों के साथ बैठक

गुरुवार दोपहर को करीब 2 बजे शिवराज सिंह और वीडी शर्मा ने विधायकों के साथ बैठक की। इसमें आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। रिजॉर्ट के जिस हॉल में बैठक हुई, वहां से कर्मचारियों को भी हटा दिया गया था। सभी विधायकों के फोन भी उनसे लेकर रख लिए जाने की सूचना है। इसकी पुष्टि करने के लिए भास्कर ने 4 विधायकों को फोन लगाया, तो सभी के फोन स्विच ऑफ मिले।

ग्रेसस रिजॉर्ट के शेफ सुनील, राहुल और सुरेश पर विधायकों के नाश्ते और लंच की जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह विधायकों को नाश्ते में मसाला उत्पम, डोसा और स्प्राउट्स परोसा गया।

गुरुवार को रिजॉर्ट में गहमागहमी और पुलिस को देखकर वहां से गुजर रहे एक ग्रामीण ने स्थानीय भाजपा नेता से पूछा कि रिजॉर्ट में कोई बारात आई है क्या? जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि बारात नहीं आई है, बल्कि रिजॉर्ट में 106 दूल्हे ठहरे हुए हैं। यहां दूल्हे से उनका मतलब विधायकों से था। दरअसल, सीहोर के रहने वाले यह भाजपा नेता विधायकों की देखरेख में लगे हैं। गुरुवार को एक विधायक के दांतों में दर्द था तो उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। भास्कर के साथ बातचीत में इन्होंने बताया कि कुछ महिला विधायकों ने बुधवार को ब्यूटी पॉर्लर की मांग की थी। तुरंत इसका भी इंतजाम कराया गया।

चार दिन तक भोपाल में सियासी उथल-पुथल जारी रहने के बाद, अब सबकी निगाह सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई हैं। रिजॉर्ट में इस बात की भी चर्चा है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अगर फ्लोर टेस्ट टलता है, तो भाजपा एक बार फिर अपने विधायकों को दूसरे राज्य में शिफ्ट कर सकती है। मंगलवार की रात रिजॉर्ट में अफवाह उड़ी थी कि भाजपा के 2 विधायक लापता हैं। इसके बाद विधायकों की गिनती कराई गई। इसी बीच, किसी ने याद दिलाया कि शिवराज और नरोत्तम मिश्रा बाहर हैं। दरअसल, शिवराज और नरोत्तम सोमवार रात को रिजॉर्ट में ही ठहरे थे, इसलिए मंगलवार रात को गिनती हुई तो 2 विधायक कम मिले थे।

सोमवार को भी फ्लोर टेस्ट टलने के बाद भाजपा अपने विधायकों को वापस हरियाणा में शिफ्ट करने जा रही थी। विधायक भोपाल एयरपोर्ट तक पहुंच भी गए थे। लेकिन तभी राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से 17 मार्च को ही फ्लोर टेस्ट कराने को कहा। इस वजह से भाजपा ने अपने विधायकों को एयरपोर्ट से दो अलग-अलग रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया था। भाजपा ने ग्रेसेस रिजॉर्ट में 50 और क्रिसेंट रिजॉर्ट में 4 कमरे बुक कराए हैं।

ग्रेसेस रिजॉर्ट के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक प्रशंसक भी नजर आए। इनका नाम सुमित है और यह सीहोर के ही रहने वाले हैं। सुमित शिवराज सिंह को अपनी इंस्पिरेशन मानते हैं। उन्होंने शिवराज सिंह के अलावा सीहोर विधायक सुदेश राय का स्कैच बनाया।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*