आ रही है बिना ड्राइवर वाली कार, एक चार्ज में दिल्ली-चंडीगढ़ का हो सकता है राउंड ट्रिप

आ रही है बिना ड्राइवर वाली कार, एक चार्ज में दिल्ली-चंडीगढ़ का हो सकता है राउंड ट्रिपनईदिल्ली: सोचिए आपको किसी काम से दिल्ली से चंडीगढ़ जाना हो. इस सफर के लिए एक बिना ड्राइवर की कार वो भी सिर्फ सिंगल चार्जिंग में आपको चंडीगढ़ से वापस ले आए. सुनने में सपना ही लग रहा है, लेकिन ये बात हकीकत है. चीन की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Byton शानदार इलेक्ट्रिक सिडैन कार लाने वाली है. यह ड्राइवरलेस इलेक्ट्रिक कार है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 520 किलोमीटर तक चलेगी. आइए आपको इस इलेक्ट्रिक सिडैन के बारे में बताते हैं. Byton K-Byte नाम की यह इलेक्ट्रिक कार Tesla Model 3 को टक्कर देगी.

अगले साल हो सकती है लॉन्च
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये नई Byton K-Byte इलेक्ट्रिक कार अगले साल लॉन्च हो सकती है. 2018 में इस कार को पहली बार एक ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. 

सिंगल चार्ज में 520 किमी की दूरी 
जानकारों का कहना है कि Byton K-Byte इलेक्ट्रिक कार को दो वर्जन में लॉन्च किया जाएगा. कार का बेस वेरियंट 75kWh और टॉप वेरियंट 95kWh बैटरी पैक के साथ आएगा. 75kWh बैटरी पैक के साथ आने वाला वेरियंट एक बार फुल-चार्ज होने पर यह करीब 402 किलोमीटर तक चल सकती है. जबकि टॉप मॉडल 95kWh बैटरी पैक वाले वेरियंट की रेंज करीब 520 किलोमीटर होगी. आसान शब्दों में समझे तो कोई भी व्यक्ति दिल्ली से चडीगढ़ जाकर वापस दिल्ली आ सकता है. और इस बीच उसे एक बार भी कार को चार्ज करने की जरूरत नहीं होगी. 

अट्रैक्टिव लुक और शानदार इंटीरियर
स्लीक डिजाइन और शानदार इंटीरियर के चलते इस इलेक्ट्रिक कार ने लोगों को अट्रैक्ट किया है. कार के अंदर काफी बड़ी डिजिटल इन्फोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है, जो फ्रंट डैशबोर्ड एरिया को कवर करती है. इसके अलावा स्टीयरिंग वील पर एक छोटी स्क्रीन भी है. कार का इंटीरियर बेज कलर में है.

कितनी होगी कीमत?
बाइटन के-बाइक इलेक्ट्रिक कार के बेस मॉडल की कीमत करीब 45 हजार डॉलर, यानी लगभग 34.42 लाख रुपये होगी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*