बिल गेट्स ने लिखा प्रधानमंत्री को बधाई पत्र, कोरोना के खिलाफ तैयारियों को जमकर सराहा

बिल गेट्स ने लिखा प्रधानमंत्री को बधाई पत्र, कोरोना के खिलाफ तैयारियों को जमकर सराहानईदिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदम पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ हुई है. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बिल गेट्स (Bill Gates) ने पीएम (Prime Minister) मोदी की तारीफ की है. लॉकडाउन करके विशाल जनसंख्या वाले देश में कोरोना की चाल रोक देने के लिए अमेरिका की जनता ने भी माना कि प्रधानमंत्री मोदी ही हैं दुनिया के नंबर वन नेता.

बिल गेट्स ने लिखा प्रधानमंत्री को बधाई पत्र
माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के चेयरमेन बिल गेट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ उनकी तैयारियों की तारीफ की है. बिल गेट्स ने लिखा ‘मैं कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए आपके नेतृत्व के साथ-साथ आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करता हूं’. भारत में हॉटस्पॉट चिह्नित कर और लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए जो तरीके अपनाए जा रहे हैं वो तारीफ के लायक है. इसके अलावा इस महामारी से लड़ने के लिए जरूरी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया जा रहा है, जो सराहनीय है.’

अमेरिकी जनता ने माना मोदी को नंबर वन नेता
अमेरिका में ही हुए के सर्वे में भी मोदी को कोरोना वायरस से लड़ने के मामले में नंबर वन नेता माना है. अमेरिका में किए गए एक सर्वे में अमेरिकी एजेंसी के किए गए सर्वे में पीएम मोदी सबसे आगे थे. अमेरिका में रहने वाले सभी देशों के नागरिकों के बातचीत के आधार पर ये सर्वे हुआ था. अमेरिकी एजेंसी morningcounsult.com ने सर्वे में पूछा गया कि कोरोना रोकथाम में दुनिया का कौन सा नेता सबसे आगे है? सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी को सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया.

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण  के साथ ही भारत ने सबसे पहले लॉकडाउन घोषणा की थी. फिलहाल भारत में 21,450 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 681 लोगों की मौत हो चुकी है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*