नासा की चेतावनी, पृथ्वी के पास तेजी से आ रहा है London Eye से भी बड़ा Asteroid

नासा की चेतावनी, पृथ्वी के पास तेजी से आ रहा है London Eye से भी बड़ा Asteroidनईदिल्ली: 2020 में देश-दुनिया में हलचल मची हुई है. देश-दुनिया से हटकर वैज्ञानिक बातें करें तो साल 2020 में स्पेस तक में हलचल मची हुई है. इसके संदर्भ में नासा लगातार अपने फैक्ट्स और चेतावनी जारी करता रहता है. इस साल कई सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण पड़ने के अलावा भी स्पेस में काफी हलचल मची हुई है. हर दूसरे दिन स्पेस से ऐसी ही अजीबोगरीब स्थितियां होने की जानकारी मिल रही है.

जानें नासा की चेतावनी
स्पेस एजेंसी नासा ने दुनिया के लिए एक नई चेतावनी जारी की है. नासा के मुताबिक, एक बहुत बड़े आकार एस्टेरॉइड का काफी तेजी से पृथ्वी की तरफ आ रहा है. यह एस्टेरॉइड लंदन आई से भी डेढ़ गुना ज्यादा बड़ा है. यूनाइटेड किंगडम के लैंडमार्क लंदन आई की हाइट 443 फीट के लगभग है और यह एस्टेरॉइड उससे तकरीबन 50 प्रतिशत बड़े आकार का है.

बन सकता है खतरा
स्पेस एजेंसी नासा ने इस एस्टेरॉइड को एस्टेरॉइड 2020ND नाम दिया है और उनके मुताबिक, यह पृथ्वी के लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है. 24 जुलाई 2020 को यह एस्टेरॉइड पृथ्वी के सबसे समीप आएगा. नासा की चेतावनी के अनुसार, यह एस्टेरॉइड पृथ्वी गृह की 0.034 AU की रेंज के अंदर तक आएगा.
एक एस्ट्रोनॉमिकल यूनिट 150 मिलियन किलोमीटर के बराबर होती है यानि कि जितनी दूरी पृथ्वी और सूरज के बीच है.

इस बात को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के मजेदार रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*