भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर ईडी का शिकंजा, 329 करोड़ की संपत्ति जब्त

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर ईडी का शिकंजा, 329 करोड़ की संपत्ति जब्तनईदिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने नीरव मोदी की 329.66 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है.

ईडी ने नीरव मोदी की 329.66 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. इन संपत्तियों में वर्ली मुंबई की आइकॉनिक बिल्डिंग समुद्र महल के चार फ्लैट, एक सी-साइड फॉर्म हाउस, अलीबाग में जमीन, जैसलमेर में पवन चक्की, लंदन में फ्लैट, यूएई में रेजिडेंशियल फ्लैट, शेयर और बैक में जमा धनराशि भी शामिल है. जून में मुंबई अदालत ने 1396 करोड़ रुपए की संपति को जब्त करने का आदेश दिया था.

ईडी ने पहले भी की थी नीलामी

ईडी ने साल मार्च 2020 में नीरव मोदी की कई संपत्तियां जब्त कर नीलाम की थीं. इनमें महंगी घड़ियां, पेटिंग्स, कारें और पर्स समेत अन्य कई चीजें शामिल थीं. ईडी के मुताबिक, इस नीलामी से करीब 51 करोड़ मिले थे.

भारत के पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी इन दिनों लंदन की जेल में है. भारत की अपील पर लंदन पुलिस ने प्रत्यर्पण वारंट जारी होने के बाद 19 मार्च को गिरफ्तार किया था. नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है. इस मामले में 7 सितंबर को सुनवाई होने वाली है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*