Facebook Messenger में आया ये शानदार फीचर, लिमिटेड यूजर्स ही कर सकेंगे इस्तेमाल

Facebook Messenger में आया ये शानदार फीचर, लिमिटेड यूजर्स ही कर सकेंगे इस्तेमालनईदिल्ली: अगर आप फेसबुक मैसेंजर पर हैं और प्राइवेसी से जुड़े मामलों को लेकर चिंतित रहते हैं, तो फेसबुक ने मैसेंजर के लिए कई नए प्राइवेसी फीचर की घोषणा की है. अब फेसबुक मैसेंजर यूजर प्राइवेट चैट्स की सिक्योरिटी के लिए ऐप लॉकर का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके साथ मैसेज कंट्रोल फीचर को भी इंप्रूव किया जा रहा है. 

ऐप लॉकर 
आपके प्राइवेट चैट को सिक्योर करने के लिए फेसबुक मैसेंजर के साथ इन-बिल्ट ऐप लॉक फीचर को जोड़ा गया है. यह फीचर डिवाइस की प्राइवेसी सेटिंग्स जैसे कि फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक पर भी निर्भर करता है. फिलहाल आईफोन और आईपैड यूजर्स ही मैसेंजर पर ऐप लॉक फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फीचर यूजर को नई प्राइवेसी सेक्शन में दिखेगा. अगर आपके स्मार्टफोन पर यह फीचर नहीं दिखाई दे रहा है, तो फिर लेटेस्ट वर्जन से फेसबुक मैसेंजर को अपडेट कर लें. फेसबुक ने कहा है कि आने वाले महीनों में यह फीचर एंड्रॉयड डिवाइस यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया जाएगा.

मैसेज कंट्रोल्स 
फिलहाल फेसबुक मैसेंजर पर डायरेक्ट मैसेज को कैसे इंप्रूव किया जा सकता है, इस पर कार्य किया जा रहा है. सोशल मीडिया दिग्गज ने उल्लेख किया है कि इस फीचर को वैसे ही जारी जाएगा, जैसे यह इंस्टाग्राम पर है. खास बात यह है कि कंपनी जल्द ही यूजर को यह सुविधा देगी कि कौन उन्हें सीधे मैसेज और कॉल कर सकता है. इसके अलावा, यूजर यह भी तय कर पाएंगे कि कौन उन्हें कभी भी टेक्स्ट या कॉल नहीं कर सकता है. फिलहाल मैसेज कंट्रोल फीचर को जारी नहीं किया गया है. इसे फीचर को जल्द ही जारी किए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, कंपनी इमेज ब्लर्स फीचर पर भी कार्य रही है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*