Supreme Court ने किसान आंदोलन में Corona गाइडलाइन को लेकर जताई चिंता, कहा- हो सकते हैं तबलीगी जमात जैसे हालात

Supreme Court ने किसान आंदोलन में Corona गाइडलाइन को लेकर जताई चिंता, कहा- हो सकते हैं तबलीगी जमात जैसे हालातनईदिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और अन्य लोगों द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन फॉलो नहीं करने पर चिंता जताई. बता दें कि किसानों का प्रदर्शन पिछले 42 दिनों से जारी है और किसान लगातार कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच किसान गुरुवार (7 दिसंबर) को दिल्ली के चारों तरफ ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं.

बन सकते हैं तबलीगी जमात जैसे हालात

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार से सवाल किया है कि क्या प्रदर्शन के दौरान कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है? इसके बाद केंद्र सरकार के वकील ने नहीं में जवाब दिया. इस पर चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने कहा कि अगर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया गया तो नई दिल्ली में पिछले साल तबलीगी जमात के तरह हालात हो सकते हैं.

क्या है तबलीगी जमात का मामला?

बता दें कि पिछले साल जब देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, उसी समय तबलीगी जमात का मामला सामने आया था. पिछले साल मार्च में नई दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे और फिर वह अलग-अलग राज्यों में चले गए थे. मरकज में शामिल कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और कोरोना नियमों को तोड़ने का आरोप लगा था.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*