US Capitol Attack: पूर्व सैनिक थी ट्रंप की ये महिला समर्थक, पुलिस की गोली लगने से हुई मौत

US Capitol Attack: पूर्व सैनिक थी ट्रंप की ये महिला समर्थक, पुलिस की गोली लगने से हुई मौतवॉशिंगटन: अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग में डोनाल्‍ड ट्रंप के समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन में अब तक चार लोगों की जान गई है. इनमें एक पूर्व सैनिक महिला समर्थक भी थीं. डोनाल्‍ड ट्रंप की इस पक्‍की समर्थक ने अपनी मौत से पहले कहा था कि कोई भी ताकत हमें रोक नहीं सकती.

एशली बैबिट समर्थकों की भीड़ में शामिल थीं और पुलिस की गोली लगने से उनकी जान गई है. 

एयर फोर्स में 14 साल तक दे चुकी थीं अपनी सेवाएं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एशली बैबिट के पति ने बताया कि वह ट्रंप की बहुत बड़ी समर्थक थीं. साउथ कैलिफोर्निया के सैन डिएगो की रहने वाली एशली यूएस एयर फोर्स में 14 साल अपनी सेवाएं दे चुकी थीं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैपिटल बिल्डिंग में घुसते वक्‍त एशली को गोली लगी थी. उन्‍हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

वॉशिंगटन पुलिस ने एशली की मौत की पुष्टि की है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. 

पुलिस के मुताबिक,  चार लोगों में से एक महिला की मौत पुलिस की गोली लगने के कारण हुई. वहीं बाकी लोगों की जान ‘मेडिकल इमरजेंसी’ की वजह से गई है.

सैन‍ डिएगो में खुद का बिजनेस चलाती थीं एशली 

एशली बैबिट कैपिटल हिल में हो रहे  हिंसक प्रदर्शनों के दौरान मौजूद थीं, जहां पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए गोलियां चलाईं. 

टीवी चैनल फॉक्‍स के मुताबिक, बैबिट सैन डिएगो में अपने पति के साथ खुद का बिजनेस चलाती थीं. यहां वो अकेली ही आई थीं, उनके पति वॉशिंगटन में उनके साथ नहीं थे. 

रिपोर्ट के मुताबिक, एशली की सास का कहना है कि उन्‍हें बिल्‍कुल ये अंदाजा नहीं है कि एशली ने ऐसा क्‍यों किया?

ट्रंप के समर्थन में ट्वीट 

बैबिट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने बायो में भी लिखा है कि वह पूर्व सैनिक हैं और अपने देश से उन्‍हें प्‍यार है. हाल में उन्‍होंने ट्रंप और बुधवार को वॉशिंगटन में होने वाली रैली के समर्थन में कई  कई ट्वीट्स को री ट्वीट भी किया था. 

मंगलवार को अपने एक ट्वीट में एशली ने लिखा था, ‘हमें कोई भी ताकत रोक नहीं सकती… उन्‍होंने बहुत कोशिश की लेकिन तूफान अब यहां तक पहुंच गया है और 24 घंटों से भी कम समय में यह डीसी तक पहुंच जाएगा. अंधेरे से उजाले की ओर…’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*