पुलिसवाले ने हेलमेट न पहनने पर काटा इतने हजार का चालान, गुस्साए लाइनमैन ने काट दी थाने की लाइट

पुलिसवाले ने हेलमेट न पहनने पर काटा इतने हजार का चालान, गुस्साए लाइनमैन ने काट दी थाने की लाइट

सड़क पर वाहन चलाते वक्त अगर आपने कोई कानून तोड़ दिया तो ट्रैफिक पुलिस चालान काटने से बिल्कुल नहीं चूकते. हालांकि, उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस हवलदार ने एक लाइनमैन का चालान काट दिया और 6000 रुपये का जुर्माना लगाया. यह जुर्माना उसके महीने की पगार से भी ज्यादा था. हालांकि, लाइनमैन ने ट्रैफिक पुलिस से माफी मांगी, लेकिन उसने एक न सुनी. इसके बाद उसने जो किया वह जानकर सभी दंग रह गए. गुस्साए लाइनमैन ने पुलिस स्टेशन की लाइट काट दी.

पुलिस ने काटा चालान तो लाइनमैन ने काट दी बिजली

मीडिया रिपोर्ट की खबर के मुताबिक, कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले एक लाइनमैन बाइक चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना था, जिसपर पुलिस ने 6000 रुपये का चालान बना दिया. इस वजह से गुस्सा होकर लाइन मैन में जाकर पुलिस स्टेशन की लाइट ही काट दी. यह घटना बीते मंगलवार को उत्तर प्रदेश के शामली जिले में हुई. लाइन मैन मोहम्मद मेहताब ने कहा, ‘मेरे महीने की पगार सिर्फ 5,000 रुपये है और पुलिस ने मेरा चालान 5000 रुपये का काट दिया. मैंने पुलिसवाले से अनुरोध भी किया कि मुझे माफ कर दें, लेकिन उन्होंने कोई भी दया नहीं दिखाई और मेरा चालान काट दिया.’

पॉवर कंपनी के अधिकारियों ने दिए ऐसे बयान

इस घटना के बारे में अधिकारियों का कहना है कि पुलिस स्टेशन का 55 हजार से अधिक का बकाया था, जिसकी वजह से कनेक्शन काट दिया गया. पॉवर कंपनी PVVNL के एक ऑफिसर ने कहा, ‘लाइन में कुछ फॉल्ट हो गया था, जिसकी वजह से सप्लाई कट गई थी.’ हालांकि की घटना से यह बात तो बनती है कि एक 5000 रुपये की नौकरी करने वाला व्यक्ति 6000 रुपये का चालान को कैसे भरेगा. पुलिस ने कहा अगर बिजली कर्मचारी है, तो चालान जरूर काटा जाएगा यह भी चर्चा का विषय बना है. वहीं बिजली कनेक्शन कटने से थाने में पुलिस कर्मचारी गर्मी का सामना कर रहे हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*