Punjab: सुखबीर बादल तनखैया घोषित, पांच सिंह साहिबान ने बैठक के दाैरान लिया फैसला

Punjab: सुखबीर बादल तनखैया घोषित, पांच सिंह साहिबान ने बैठक के दाैरान लिया फैसला

श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से पूर्व उप मुख्यमंत्री व अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल को तनखाईया घोषित कर दिया है। अकाल तख्त साहिब की ओर से सुखबीर बादल को अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुई पंथक गलतियों के लिए दोषी एलान कर दिया है।

जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने कहा कि आज श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालया में पांच सिंह साहिबों की बैठक हुई, जिसमें पंज सिंह साहिबों की सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सुखबीर सिंह बादल पंजाब सरकार के उप मुख्यमंत्री व अकली दल के अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने कुछ ऐसे फैसले लिए जिससे पंथक की छवि को काफी नुकसान पहुंचा। शिरोमणि अकाली दल की हालत बहुत पतली हो गई। सिख हितों को भारी नुकसान हुआ है। इसलिए उनके सहयोगी सिख कैबिनेट मंत्री जो 2007 से 2017 तक सरकार में मौजूद रहे है को भी इस संबंध में 15 दिनों के भीतर अपना स्पष्टीकरण देना होगा। जब तक सुखबीर सिंह बादल अपने सहयोगियों के साथ एक विनम्र सिख की तरह अकाल तख्त साहिब पर गुरु ग्रंथ साहिब की उपस्थिति में सिख संगत और पंज सिंह साहिबों के सामने अपनी गलतियों के लिए वह तनखाईया रहेंगे। उनके साथ कोई भी अपनी रोटी बेटी की सांझ तब तक नहीं रख सकता जब तक वह अकाल तख्त साहिब की ओर से लगाई गई धार्मिक सजा को पूरी नहीं कर लेते।

वहीं, अकाली दल के प्रवक्ता विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा कि अब सुखबीर बादल अकाल तख्त पर पेश होंगे। इस दौरान उनको अकाल तख्त साहिब से उनके उनके गुनाह बताए जाएंगे, जिस पर सुखबीर बादल अपना पक्ष रखेंगे और अकाल तख्त साहिब की ओर से धार्मिक सजा सुनाई जाएगी।

अकाली नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब से जो भी आदेश आएगा, शिरोमणि अकाली दल उस आदेश को सिर झुकाकर स्वीकार करेगा। सुखबीर बादल ने पहले ही साफ कर दिया था कि जो भी आदेश आएगा उन्हें एक विनम्र सिख के तौर पर स्वीकार किया जाएगा।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*