Weather Today: गुजरात में बारिश का कहर जारी, कई जिलों में आज भी अलर्ट; दिल्ली में भी बरसेंगे बादल

Weather Today: गुजरात में बारिश का कहर जारी, कई जिलों में आज भी अलर्ट; दिल्ली में भी बरसेंगे बादल

देश में इन दिनों कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। खासकर गुजरात में तो आसमान से मानों आफत ही बरस रही है। गुजरात के वडोदरा में 28 सेंटीमीटर बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि 26 अगस्त को सुबह 8.30 बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे तक गुजरात के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हुई है। वडोदरा, राजकोट में 19 सेंटीमीटर, अहमदाबाद में 12 सेंटीमीटर, भुज और नालिया  में आठ सेंटीमीटर, ओखा और द्वारका में सात सेंटीमीटर तक बारिश हुई है। वहीं पोरबंदर में पांच सेंटीमीटर भारी बारिश हुई है। 

गुजरात में भारी बारिश ने रोकी जिंदगी की रफ्तार
गुजरात में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते हजारों लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजना पड़ा है। सोमवार को अहमदाबाद, गुजरात में बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया। सड़कों पर पानी भरने के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या विकट हो गई, जिसके चलते शहरों की रफ्तार थम गई। प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की तैनाती की गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि गुजरात में अगले एक दो दिन अभी और भारी बारिश का अनुमान है। गुजरात में बीते 24 घंटे में 33 जिलों में बारिश हुई है। विभाग ने गुजरात के छह जिलों में आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  

बंगाल समेत इन राज्यों में भी हुई तेज बारिश
पश्चिम बंगाल के बांकुरा में भी जमकर बादल बरसे। बांकुरा में 10 सेंटीमीटर बारिश हुई। वहीं डायमंड हार्बर में नौ सेंटीमीटर, कोलकाता के अलीपोर और दम दम इलाकों में क्रमशः छह सेंटीमीटर और चार सेंटीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, ओडिशा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी जमकर बारिश हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के सफदरजंग इलाके में भी सोमवार को दो सेंटीमीटर बारिश हुई। वहीं हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, झारखंड, तटीय कर्नाटक, मंगलौर, केरल, गोवा और महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भी खूब बारिश हुई। 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके चलते गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम सुहाना बना रहेगा। पूर्वोत्तर भारत के असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*