फर्जी डिग्री प्रकरण: ड्राइवर से करोड़पति बना विजय शर्मा, खुद को बताता था सपा नेता, शहर में लगाए ऐसे पोस्टर

फर्जी डिग्री प्रकरण: ड्राइवर से करोड़पति बना विजय शर्मा, खुद को बताता था सपा नेता, शहर में लगाए ऐसे पोस्टर

बरेली में फर्जी डिग्री मामले में जेल भेजे गए शेर अली जाफरी का सहयोगी और फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड डॉ. विजय शर्मा मामूली चालक से करोड़पति और फिर नेता बन गया। उसकी डॉक्टरी की डिग्री से लेकर अस्पताल और कंसल्टेंसी भी फर्जी बताई जा रही है। विजय ने खुद को सपा नेता के रूप में प्रचारित कर शहरभर में कैंट से चुनावी तैयारी के पोस्टर लगवा दिए थे। फर्जी डिग्री का भंडाभोड़ होने के बाद वह फरार हो गया है। पुलिस उसका गैरजमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) लेने और इनाम घोषित करने की तैयारी में है।

करीबी लोगों के मुताबिक सुभाषनगर के शांति विहार का रहने वाला विजय शर्मा कुछ साल पहले तक एक कंसल्टेंसी चलाने वाले पीके शर्मा का ड्राइवर था। चर्चा है कि वह हाईस्कूल भी पास नहीं है, लेकिन पीके शर्मा के साथ बड़े लोगों के साथ उठने-बैठने के दौरान उसने अपनी पहचान बनाई, फिर खुद की कंसल्टेंसी खोल ली। इसके सहारे ही उसने जाफरी से अनुबंध किया और दूसरे विश्वविद्यालय व संस्थाओं से संबद्धता के नाम पर दोनों छात्रों को बेवकूफ बनाते रहे। उसने प्रॉपर्टी का धंधा करके भी काफी धन कमाया।

कुछ साल पहले ही खोला अस्पताल 
विजय ने कुछ साल पहले खुद को डॉक्टर घोषित कर दिया। आयुर्वेद व नेचुरोपैथी की डिग्री लेने का दावा करते हुए घर के पास ही माता-पिता के नाम पर जावेश्वरी-नरेश चैरिटेबल अस्पताल भी खोल लिया। जाफरी के खुसरो कॉलेज से डीफार्मा की फर्जी डिग्री लेने वाले छात्रों को मामूली मानदेय देकर वह यहां काम देता था। 

विजय शर्मा का दो-तीन कमरों का कथित अस्पताल भी फर्जी माना जा रहा है। यहां डॉक्टरों का जो पैनल लगाया गया है, वह डॉक्टर भी कभी दिखाई नहीं दिए, पर विजय शर्मा की डिग्री व अस्पताल की जांच करने की जहमत स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कभी नहीं उठाई। फरार होने से पहले पैनल वाले डॉक्टरों का बोर्ड विजय शर्मा ने हटवा दिया है। 

सपा नेता बताकर शहर में चस्पा किए पोस्टर
विजय शर्मा ने खुद को राजनीति में चमकाने का इरादा बना लिया था। कैंट क्षेत्र में सवर्ण वोटबैंक को भांपकर उसने सपा से चुनाव लड़ने के लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया था। उसने कैंट विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी जैसे बैनर व पोस्टर बनवाकर शहरभर में चस्पा करा दिया था। हाल ही में उसने इसी तरह जन्माष्टमी की बधाई दी थी। फिलहाल, वह भाजपा नेताओं और बरेली कॉलेज के छात्र संगठनों के पदाधिकारियों के संपर्क में भी था। 

आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर, जब्त होगी संपत्ति
एसपी दक्षिणी मानुष पारीक ने बताया कि शेर अली जाफरी, उसके बेटे फिरोज व फर्जीवाड़े में साथ रहे खुसरो कॉलेज के प्राचार्य विजय शर्मा और अन्य के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। विजय शर्मा व अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उस पर इनाम घोषित कराने की तैयारी है। सभी आरोपियों पर गैंगस्टर लगाकर अवैध तरीके से कमाई गई उनकी संपत्ति भी प्रशासन की मदद से जब्त की जाएगी। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*