Chandigarh Grenade Attack: हैंड ग्रेनेड अटैक का मुख्य आरोपी काबू, अमृतसर के गांव से पकड़ा गया रोहन मसीह

Chandigarh Grenade Attack: हैंड ग्रेनेड अटैक का मुख्य आरोपी काबू, अमृतसर के गांव से पकड़ा गया रोहन मसीह

पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी के साथ संयुक्त अभियान में चंडीगढ़ हैंड ग्रेनेड ब्लास्ट मामले के मुख्य अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। अमृतसर ग्रामीण के थाना रामदास के गांव पासिया निवासी रोहन मसीह को गिरफ्तार कर मामले को सुलझा लिया गया है। पंजाब के डीजीपी गाैरव यादव ने इस बारे में जानकारी साझा की। 

आरोपी के कब्जे से एक 9 एमएम ग्लॉक पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया गया है। मामले में दूसरे आरोपियों की भी पहचान कर ली गई है। 

आरोपी को खन्ना के अमलोह रोड इलाके से गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, रोहन गुरुवार सुबह 10 बजे यहां पहुंचा था। देर रात करीब ढाई बजे उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों के अनुसार, रोहन अपनी पहचान की एक महिला के घर आया था। लेकिन उस परिवार को उसके अपराध के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

आरोपी अमृतसर के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की हिरासत में है। वहीं प्रारंभिक पूछताछ में रोहन ने 11 सितंबर को चंडीगढ़ में हुए ग्रेनेड विस्फोट में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है। 

इससे पहले इसी गांव के निवासी और फिलहाल अमेरिका में रहने वाले गैंगस्टर से आतंकी बने हैप्पी पासी ने चंडीगढ़ सेक्टर 10 के घर में हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। आरोपी रोहन मसीह पिछले तीन दिन से गांव से गायब बताया जा रहा था।  

सुबह गांव पहुंची पुलिस ने गांव से रोहन के पुराने संपर्क नंबर भी जुटाने शुरू कर दिए हैं। रोहन द्वारा पिछले कुछ वर्षों में किए गए कामों का भी मूल्यांकन किया जा रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि रोहन अमेरिका स्थित आतंकवादी हैप्पी पछिया के संपर्क में कैसे आया। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*