Delhi Metro Jobs: दिल्ली मैट्रो में चल रही है भर्ती, बिना परीक्षा के होगा चयन; 59 हजार तक मिलेगी सैलरी

Delhi Metro Jobs: दिल्ली मैट्रो में चल रही है भर्ती, बिना परीक्षा के होगा चयन; 59 हजार तक मिलेगी सैलरी

दिल्ली मेट्रो में सरकारी नौकरी करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए शानदार मौका है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया जारी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 17 सितंबर, 2024 तक ऑफलान आवेदन करना होगा। आवेदन का पूरा प्रोसेस नीचे बताया गया है। 

रिक्तियों की संख्या
इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के कुल 2 पदों को भरना है। 

कितनी मिलेगी सैलरी?
आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सेक्शन इंजीनियर के लिए चयनित उम्मीवारों को 59800 रुपये तक मासिक वेतन मिलेगा। वहीं जूनियर इंजीनियर को लिए चयनित उम्मीदवारों को 45400-51100 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। 
 

पात्रता मानदंड
अधिसूचना के अनुसार, आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की न्यूनतम आयु सीमा 55 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष है। यह भर्ती अनुभव रखने वाले/वर्तमान में कार्यरत या रिटायर अनुभवि कर्मचारियों के लिए हैं। 

चयन प्रक्रिया
दिल्ली मेट्रो की इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन में पर्सनल इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन?
दिल्ली मेट्रो की इस भर्ती में उम्मीदवारों को ऑफलाइन फॉर्म भरकर डीएमआरसी को भेजना होगा। अधिसूचना में आवेदन पत्र का फॉर्मेट मौजूद है। जिसका प्रिंटआउट निकालकर सभी जानकारी को भरने के बाद उम्मीदवारों को संबंधित दस्तावेजों के साथ ईमेल या स्पीड पोस्ट के माध्यम से एक लिफाफे में भेजना होगा। आखिरी तारीख 17 सितंबर है। 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*