Mandi Masjid Case: मंडी में हिंदू संगठनों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

Mandi Masjid Case: मंडी में हिंदू संगठनों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने किया वाटर कैनन का इस्तेमाल

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला मुख्यालय के जेल रोड में बिना नक्शा पास करवाए मस्जिद में किए गए निर्माण कार्य के विरोध में मंडी शहर में हिंदू संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। हिंदू संगठनों ने सेरी मंच से शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन शुरू किया। मंच पर लोगों की ओर से जमकर नारेबाजी की गई। शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बाद हिंदू संगठनों ने सेरी मंच से नारेबाजी करते हुए चौहाटा बाजार की तरफ रैली निकाली। इसके बाद स्कूल बाजार से जेलरोड की तरफ जाते ही प्रदर्शन उग्र हो गया। बेकाबू प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। उधर, भगदड़ में बहुत से लोगों की तबीयत बिगड़ी है। कई प्रदर्शनकारी पानी की बौछारों के लगने से माैके से हट गए। जबकि एक युवती की तबीयत बिगड़ गई, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। इलाके में माहाैल तनावपूर्ण बना रहा।

हालांकि, प्रदर्शनकारियों को नेता लगातार आह्वान करते रहे कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जाए। इसके बाद डीसी मंडी ने प्रदर्शनकारियों से बात की और शांति बनाए रखने का अनुरोध किया। डीसी के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी अब पीछे हटने लगे हैं और प्रदर्शन स्थल को छोड़ रहे हैं। मौके पर पुलिस पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। जिला दंडाधिकारी अपूर्व देवगन ने मंडी शहर के सात वार्डों में बीएनएस की धारा 163 लागू कर दी है। पुलिस और प्रशासन मामले की गंभीरता को देखते हुए अलर्ट पर है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा है।

प्रदर्शन के दौरान मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे और हर स्थिति पर नजर रखेंगे। शहर की मुख्य सड़कों पर नाकाबंदी कर दी है। मस्जिद के पास बेरिकेडिंग की गई है। मस्जिद के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है। जेल रोड मंडी सुबह 9:00 से दोपहर 2:00 बजे तक बंद किया गया है। पुलघराट की ओर भी यातायात एकतरफा किया गया है।  जेल रोड से लेकर स्कूल बाजार तक ट्रैफिक पूरी तरह से बंद है।  इस तरफ मस्जिद के पास तक तीन से ज्यादा नाके लगाए गए हैं। उधर, ऊंचे भवनों पर भी कमरों से निगरानी की जा रही है। उधर, जिला प्रशासन की तरफ से डीसी मंडी सहित पूरा प्रशासनिक अमला, एसपी मंडी मौके पर माैजूद हैं।  संजौली में हुई घटना से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से मंडी में पहले से ही कड़े प्रबंध किए गए हैं।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*