अगर लगवा चुके हैं Corona Vaccine की दोनों डोज, मुंबई जाने के लिए नहीं होगी RT-PCR टेस्ट की जरूरत

मुंबई: अगर आप मुंबई जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अब आपको एयरपोर्ट पर RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी. हालांकि यह उन्हीं यात्रियों पर लागू होगा, जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं और एयरपोर्ट पर यात्रियों को वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा.

पहले सभी को निगेटिव रिपोर्ट दिखाना था अनिवार्य

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 12 मई 2021 को एक आदेश जारी किया था, जिसके अनुसार बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के महाराष्ट्र में आने पर रोक लगा दी गई थी. यात्रियों को प्रवेश करने के पहले अपनी 24 घंटे के अंतराल में टेस्ट कराई हुई कोरोना रिपोर्ट दिखानी होती थी. रिपोर्ट नेगेटिव होती थी, तभी किसी को आने की अनुमति मिलती थी. निगेटिव रिपोर्ट ना होने पर एयरपोर्ट पर टेस्ट कराने के बाद ही लोगों को एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजत दी जाती थी.

अब RT-PCR रिपोर्ट की नहीं होगी जरूरत

नए आदेश के मुताबिक, अगर आपने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है तो आपको मुंबई एयरपोर्ट सहित पूरे महाराष्ट्र में जाने के लिए RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट नहीं देना होगी. डोमेस्टिक एयरलाइंस पैसेंजर्स को मुंबई समते महाराष्ट्र में कहीं भी ट्रेवल करने की अनुमित है. 

महाराष्ट्र में 24 घंटे में आए कोरोना के 7243 नए केस

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7243 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 61,72,645 हो गई. इसके अलावा 196 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 1,26,220 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम से लगभग 10,978 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद छुट्टी दी गई, जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की तादाद 59,38,734 हो गई. अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 1,04,406 है. इसके अलावा संक्रमण दर 96.21 प्रतिशत, जबकि मृत्यु दर 2.04 प्रतिशत है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*