Rajasthan के Pokhran में दबोचा गया ISI एजेंट, कई सीक्रेट दस्तावेज और आर्मी एरिया का मैप बरामद

नईदिल्ली: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स हबीबुर्रहमान को राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार किया है. जिसके पास से सेना के कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं.

आर्मी एरिया में सब्जियां सप्लाई करता था ISI एजेंट

जानकारी के अनुसार, आईएसआई एजेंट हबीबुर्रहमान बीकानेर का रहने वाला है. वह पोखरण के आर्मी एरिया में सब्जियां सप्लाई करता था. बता दें कि दिल्ली पुलिस इस मामले को लेकर आज (गुरुवार को) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है.

पोखरण से दिल्ली लाया गया आरोपी हबीबुर्रहमान

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच पिछले काफी समय से हबीबुर्रहमान पर नजर रख रही थी. पुलिस ने मंगलवार को आईएसआई एजेंट हबीबुर्रहमान को गिरफ्तार किया. फिर बुधवार को उसे दिल्ली लाया गया. दिल्ली में केंद्रीय जांच एजेंसियां हबीबुर्रहमान से पूछताछ कर रही हैं.

आईएसआई एजेंट को कैसे मिले अहम दस्तावेज

जान लें कि आरोपी हबीबुर्रहमान से पास सेना के बेहद सीक्रेट दस्तावेज और आर्मी एरिया का मैप बरामद हुआ है. जांच में पता चला है कि आर्मी अफसर ने उसे ये दस्तावेज मुहैया कराए. आरोपी हबीबुर्रहमान उर्फ हबीब ने बताया कि ये दस्तावेज उसने आगरा में तैनात सेना के जवान परमजीत कौर से लिए थे. उसको ये दस्तावेज कमल नाम के एक शख्स को सौंपने थे.

बता दें कि दिल्ली पुलिस इस मामले में आज बड़ा खुलासा कर सकती है और जासूसी के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है. हबीबुर्रहमान से पूछताछ जारी है. उसके अलावा कुछ और लोग भी हिरासत में लिए गए हैं. एजेंसी इस बात की जांच भी कर रही हैं कि आईएसआई एजेंट हबीबुर्रहमान का साथ और कौन लोग दे रहे थे.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*