अशोक गहलोत बोले- राहुल गांधी संभालें कांग्रेस की कमान, कहा- अगर वो अध्यक्ष नहीं बने तो…

अशोक गहलोत बोले- राहुल गांधी संभालें कांग्रेस की कमान, कहा- अगर वो अध्यक्ष नहीं बने तो...

कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर सरगर्मियां जारी हैं. पार्टी का कहना है कि वह 20 सितंबर तक पार्टी का नया अध्यक्ष चुन लेगी. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी में एकजुट राय राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने में है और देश भर में कांग्रेसियों की भावनाओं को समझते हुए राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष का पद स्वीकार कर लेना चाहिए.

उन्होंने कहा , ‘राहुल गांधी अगर अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे कांग्रेस में निराशा आएगी. कई लोग घर बैठ जाएंगे और हम लोगों को तकलीफ होगी. उनको (राहुल) पार्टी से जुड़े लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह पद स्वीकार करना चाहिए.’ गहलोत ने कहा कि पार्टी के भीतर भी एक राय है कि राहुल गांधी को नया अध्यक्ष बनना चाहिए.’

देश और कांग्रेस का डीएनए एक

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बीते 32 साल में इस परिवार का कोई शख्स प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं बना तो फिर (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी इस परिवार से डरते क्यों हैं. केजरीवाल (दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद) कहते हैं कि 75 साल में कुछ नहीं हुआ देश में. तो सब लोग कांग्रेस पर ही हमला क्यों करते हैं. क्योंकि कांग्रेस पार्टी और देश का डीएनए एक है. कांग्रेस सभी धर्मों और वर्गों को साथ लेकर चलती है’.

 गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने बीते 75 साल में देश में लोकतंत्र को जिंदा रखा है जिसकी बदौलत ही आज मोदी देश के प्रधानमंत्री व केजरीवाल दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री हैं. मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी एक बार फिर जीतेगी. 

केंद्र पर बोला हमला

गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार ने आटा, दूध, दही, छाछ पर जीएसटी लगा दिया और अब लोगों को गुमराह किया जा रहा है कि राज्य सरकारों की सहमति से निर्णय किया गया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने इन वस्तुओं पर जीएसटी ना लगाने के लिए दो बार पत्र भेजा था और अपनी असहमति जताई थी.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*