राजधानी में मुनव्वर फारुकी का शो रद्द, VHP ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा था पत्र

राजधानी में मुनव्वर फारुकी का शो रद्द, VHP ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा था पत्र

Delhi Munawar Faruqui Show: विश्व हिंदू परिषद (VHP) की मांग पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने स्टैंडअप कमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को दिल्ली में कार्यक्रम की इजाजत देने से मना कर दिया है. पुलिस की लाइसेंस यूनिट ने 28 अगस्त को सिविक सेंटर में होने वाले फारुकी के कार्यक्रम को मंजूरी देने की रिक्वेस्ट खारिज कर दी है जिसमें वहां पर एक शांतिपूर्ण आयोजन की बात कही गई थी.

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस की रिपोर्ट पर फैसला

इससे पहले सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने अपनी लाइसेंस यूनिट को रिपोर्ट देते हुए कहा था कि मुनव्वर के शो से ‘क्षेत्र के सांप्रदायिक सौहार्द्र पर असर पड़ेगा. इसके बाद लाइसेंस यूनिट ने फारुकी की मांग ठुकरा दी. 

कर्नाटक में रद्द हो चुका है शो

2021 में मुनव्वर फारूकी को अपने शो में एक जोक की वजह से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद आरोपी करीब एक महीने तक जेल में रहा था. पिछले हफ्ते मुनव्वर फारूकी का बेंगलुरु में होने वाला शो कैंसिल हुआ था. हालांकि तब कॉमेडियन ने कहा था कि शो उसकी तबीयत खराब होने की वजह से रद्द हुआ है. हालांकि बेंगलुरु का शो रद्द होने के चंद रोज बाद उसे हैदराबाद में शो करते देखा गया. 

वीएचपी ने दी थी चेतावनी

आपोक बताते चलें कि विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने भी दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर मुनव्वर फारुकी के शो को रद्द करने की मांग की थी. उनके लेटर में लिखा था, ‘मुनव्वर फारूकी नाम का एक कलाकार दिल्ली के सिविक सेंटर में केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित कर रहा है. यह शख्स अपने कार्यक्रमों में अक्सर हिन्दू देवी देवताओं का मजाक उड़ाता है, जिसके कारण हाल ही में सांप्रदायिक तनाव भड़क चुका है. इसलिए निवेदन है कि इस शो को तुरंत रद्द करें, नहीं तो विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता शो का विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे.’

vhp
Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*