Italy Gandhi Statue: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी गई, खालिस्तानी नारे लिखे जाने की भी खबर

Italy Gandhi Statue: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी गई, खालिस्तानी नारे लिखे जाने की भी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इटली दौरे से पहले एक शर्मनाक घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को खालिस्तानी चरमपंथियों ने उद्घाटन के कुछ ही देर बाद ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी गई। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक घटनास्थल को तत्काल साफ किया गया।

इस मामले को लेकर विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा, हमने रिपोर्ट्स देखी हैं। भारत ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने का मामला इटली के अधिकारियों के सामने उठाया है। गांधी जी की प्रतिमा को ठीक कर दिया गया है। इस मामले में इटली के अधिकारियों के साथ बातचीत हुई है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। 

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी मोदी कल रवाना होंगे। तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा होगी। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह यात्रा उन्हें वैश्विक दक्षिण के मुद्दों को उठाने और विश्व नेताओं के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान करेगा। 

G-7 शिखर सम्मेलन 13 से 15 जून तक आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन से पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने वाले दोषियों के खिलाफ इटली ने कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रमिता को नुकसान पहुंचाने की घटना को पुलिस काफी गंभीरता से ले रही है। शिखर सम्मेलन से पहले इटली में सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*