उद्धव सरकार पर मंडराया संकट, नाराज शरद पवार ने बुलाई NCP मंत्रियों की बैठक

उद्धव सरकार पर मंडराया संकट, नाराज शरद पवार ने बुलाई NCP मंत्रियों की बैठकमुंबई: महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार पर संकट मंडराता दिख रहा है. दरअसल भीमा कोरेगांव हिंसा और एलगार मामले की जांच NIA सौंपने के उद्धव ठाकरे सरकार के फैसले से शरद पवार नाराज हैं. एनसीपी चीफ ने सोमवार को पार्टी के सभी 16 मंत्रियों की बैठक अपने घर पर बुलाई है. 

तय कार्यक्रम के मुताबिक शरद पवार का सोमवार को नासिक दौरे पर जाना था लेकिन उन्होंने यह दौरा रद्द कर दिया और मंत्रियों की यह बैठक बुला ली. पवार चाहते हैं कि भीमा कोरेगांव की जांच महाराष्ट्र पुलिस ही करे.  महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने जांच एनआईए को सौंपे जाने पर आपत्ति जताई थी. 

बता दें देशमुख ने मामले की जांच राज्य की एजेंसी से करवाने की बात कही थी लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने यह जांच एनआईए को सौंप दी. 

बता दें कुछ दिनों पहले शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दो पेजों की चिट्ठी लिखी थी जिसमें भीमा कोरेगांव केस की जांच के लिए नई एसाआईटी (SIT) गठित करने की मांग की है. पवार ने इस मामले को लेकर पिछली फडणवीस सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. 

शरद पवार ने कहा था, ‘मेरा स्पष्ट मत है कि पुलिस के साथ मिलकर तत्कालीन राज्य सरकार ने साजिश रची थी. कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने हिंसा के मुख्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की और इसके बजाय उन्होंने लोगों का ध्यान हटाने और लोगों को गुमराह करने की कोशिश की. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*