जामिया हिंसा में 18 लोगों के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट, शरजील इमाम को बताया भड़काने वाला

जामिया हिंसा में 18 लोगों के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट, शरजील इमाम को बताया भड़काने वालानईदिल्‍ली: जामिया हिंसा को लेकर दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (SIT) ने चार्जशीट फाइल कर दी है. यह चार्जशीट बीते 15 फरवरी को साकेत कोर्ट में फाइल की गई है. इस आरोप पत्र में 18 लोगों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, दंगा करने, सरकारी कर्मचारी से मारपीट करने, सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने के आरोप लगाए गए हैं.

दिल्‍ली पुलिस ने यह चार्जशीट चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट (दक्षिण-पूर्व) के समक्ष आईपीसी की धारा 307, 147, 148.149 186 353 332 427 एवं अन्‍य के तहत दायर की है. दिल्‍ली पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि इस हिंसा के दौरान पुलिस को 3.2 एमएम पिस्‍टल के खाली कारतूस बरामद हुए. पुलिस अभी सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच कर रही है. इसके अलावा पुलिस ने 100 से ज्‍यादा गवाहों की गवाही बतौर सबूत पेश की है. इस चार्जशीट में शरजील इमाम को दंगा भड़काने वाला बताया गया है. 

दिल्‍ली पुलिस दंगाईयों को पहचानने के लिए कुछ और तस्‍वीरें जारी कर सकती है. अभी तक इस मामले में 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें 9 को न्‍यू फ्रेंड्स कॉलोनी, जबकि 8 जामिया से ताल्‍लुक हैं. ये सभी स्‍थानीय लोग हैं. किसी भी छात्र का नाम चार्जशीट में शामिल नहीं किया गया है.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*