कोरोना वायरस: सऊदी अरब से लौटे सुरेश प्रभु, खुद को किया आइसोलेट

कोरोना वायरस: सऊदी अरब से लौटे सुरेश प्रभु, खुद को किया आइसोलेटनईदिल्‍ली: कोरोना वायरस के कहर के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभुने भी अपने आपको क्‍वारंटाइन कर लिया है. बीजेपी नेता सुरेश प्रभु सऊदी अरब की यात्रा से लौटे हैं. हालांकि जांच में उनका सैंपल नेगेटिव आया है. बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु 10 मार्च को सऊदी अरब गए थे. इसके बाद जब वह भारत लौटे तो उन्होंने कोरोना का टेस्ट (corona test) कराया था. टेस्ट निगेटिव आया, लेकिन सुरेश प्रभु ने खुद को 14 दिन तक आइसोलेशन में रखने का फैसला किया है. वह अपने घर पर क्वारंटाइन में हैं. इस दौरान न तो वह किसी से मिल सकते हैं और न ही कोई उनके पास जा सकता है. एक मेडिकल टीम बकायदा उनके घर पर तैनात की गई है.

इससे पहले मोदी सरकार में संसदीय कार्य राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते घर में ही खुद को क्वारंटाइन किया. उनके स्टाफ ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. उनके स्टाफ ने कहा कि मंत्री जी केरल में एक कॉन्फ्रेंस में गए थे, जहां वह कोविड-19 से संक्रमित एक डॉक्टर के संपर्क में आ गए थे. देश में अब तक कुल कोरोना के 147 मामले सामने आए हैं. तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्‍ट्र सबसे अधिक प्रभावित
कोरोना वायरस से सबजे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां अब तक 44 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए मुंबई पुलिस ने आदेश जारी कर ‘ग्रुप टूर’ पर रोक लगा दी है. ये रोक धारा 144 के अंतर्गत लगाई गई है. इसके अलावा पुणे में भी धारा 144 लागू की गई है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*