उत्तर प्रदेश: लखनऊ में मिले Corona के 2 और पॉजिटिव केस, टर्की और ब्रिटेन से लौटे थे भारत

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में मिले Corona के 2 और पॉजिटिव केस, टर्की और ब्रिटेन से लौटे थे भारतलखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव केस सामने आए हैं. लखनऊ में अब कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 5 हो गई है. इन दोनों कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है. कोरोना पॉजिटिव एक पेशेंट हाल ही में टर्की से लौटा था, वहीं दूसरा पॉजिटिव पेशेंट यूके से लौटा था. बुधवार देर रात इन दोनों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 

आपको बता दें कि लखनऊ में इन दोनों से पहले कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या तीन थी. इनमें कनाडा से लखनऊ अपने रिश्तेदारों से मिलने आई एक महिला, उसका रिश्तेदार और केजीएमयू का एक रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इन सभी का इलाज केजीएयू में चल रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 19 पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश में अब तक आगरा में 8, लखनऊ में 5, नोएडा में 4 और गाजियाबाद में 2 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं.

भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 169 पहुंच गई है. छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ में भी कोरोना के 1-1 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. देश में अब तक 14 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 45 मामले सामने आ चुके हैं. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है. नोएडा और लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है. मॉल्स, सिनेमा हॉल्स, जिम, स्विमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया है. 

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*