विदेश मंत्रालय ने कुवैत में भारतीयों के लिए आपातकालीन प्रमाण पत्र का शुल्क माफ किया

विदेश मंत्रालय ने कुवैत में भारतीयों के लिए आपातकालीन प्रमाण पत्र का शुल्क माफ कियानईदिल्ली: विदेश मंत्रालय ने कुवैत सरकार की ओर से कोरोना वायरस की वजह से घोषित माफी के तहत कवर हुए भारतीयों के लिए आपातकालीन प्रमाण पत्र पर लगने वाले शुल्क को माफ कर दिया है.

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि इस कदम से करीब 25000 भारतीय नागरिकों को फायदा होगा.

उन्होंने ट्वीट किया, “यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि विदेश मंत्रालय ने कोरोना वायरस की वजह से कुवैत सरकार द्वारा घोषित माफी के तहत कवर हुए भारतीय नागरिकों के लिए आपातकालीन प्रमाण पत्र पर लगने वाले शुल्क को माफ करने को मंजूरी दे दी। इस कदम से कुवैत में लगभग 25 हजार भारतीयों को लाभ होगा।”

उधर, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत और मॉरीशस हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहेंगे, विशेष तौर पर कोविड-19 महामारी की तरह के चुनौतीपूर्ण समय में. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत कोविड-19 से मुकाबले के लिए सेशल्स को हर संभव सहायता प्रदान करेगा.

मोदी मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवीण जगन्नाथ और सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉरे के ट्वीट का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपने देशों को चिकित्सा खेप भेजने के लिए भारत को धन्यवाद दिया गया था.

मोदी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री प्रवीण जगन्नाथ आपके नम्र शब्दों के लिए आपका धन्यवाद. भारत और मॉरीशस इतिहास, संस्कृति, भाषा और हिंद महासागर से एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. हम हमेशा एक दूसरे के साथ खड़े रहेंगे, खासकर इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय में.’’

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*