आज से Lockdown में रियायत, लेकिन सरकार इन सेवाओं को रखेगी बंद

आज से Lockdown में रियायत, लेकिन सरकार इन सेवाओं को रखेगी बंदनई दिल्ली: लॉकडाउन के लगभग महीने भर बाद आज से सरकार इसमें नरमी बरतने जा रही है. सरकार ने कई क्षेत्रों को चुना है जहां आज से लॉकडाउन खत्म हो रहा है. लेकिन इस बीच केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां कोई रियायत नहीं है. ये सभी जगह 3 मई तक बंद ही रहेंगे. हम दे रहे हैं आपको उन क्षेत्रों की जानकारी जो अभी भी पूरी तरह से बंद रहेंगे…

इन क्षेत्रों को कोई रियायत नहीं
जानकारों का कहना है कि केंद्र सरकार ने ऐसे क्षेत्रों की निशानदेही की है जहां लोग एक दूसरे से मिल सकते हैं. कुल मिलाकर सरकार एक जगह पर भीड़ जमा नहीं होने देना चाहती. यही कारण है कि सरकार ने उन सभी क्षेत्रों को बंद रखने का फैसला किया है जहां लोग भीड़ लगा सकते हैं. मसलन, एयरपोर्ट्स, रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, स्कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल.

इन्हें भी नहीं है छूट
केंद्र सरकार ने अपने मौजूदा लॉकडाउन में किसी भी तरह के रैली या समारोह पर रोक लगा रखी है. साथ ही सरकार ने होटल और रेस्टोरेंट जैसे कारोबार को भी खोलने की अनुमति नहीं दी है. इसके अलावा सड़क यातायात को भी मंजूरी नहीं है. सिर्फ माल गाड़ियों को ही सामान लाने ले जाने के लिए सशर्त मंजूरी दी गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*