संकट की इस घड़ी में SpiceJet ने निभाई अहम भूमिका, इमरजेंसी सेवाओं में कर रही मदद

संकट की इस घड़ी में SpiceJet ने निभाई अहम भूमिका, इमरजेंसी सेवाओं में कर रही मददनईदिल्ली: कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के इस घड़ी में कुछ कंपनियां हैं जो दिन रात काम करने में लगी हुई हैं. एक ऐसा वक्त जब यातायात के सभी साधन बंद हैं. ऐसे में कुछ बेहद जरूरी काम को अंजाम दे रही है स्पाइसजेट. कंपनी ने लॉकडाउन घोषित होने के बाद से ही देश के लिए चौबीसों घंटे सेवाएं दी है.

लॉकडाउन में सरकार ने एयरलाइंस को सामान लाने और ले जाने संबंधि सेवाओं के लिए मंजूरी दी है. इस दौरान स्पाइसजेट देश के लिए महत्वपूर्ण चीजें लाने – ले जाने में अहम भूमिका निभा रही है. 25 मार्च से लेकर अब तक स्पाइसजेट 500 उड़ाने भर चुकी है और 3700 टन सामान देश के बाहर से ला चुकी है और ले जा चुकी है. 

जानकारों का कहना है कि स्पाइसजेट देश के बाहर अबू धाबी, कुवैत, सिंगापुर और कोलबों जैसे शहरों से भारत में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जरूरी मेडिकल सामान लेकर आई है. इन उत्पादों में रेपिड टेस्ट किट, फेस मास्क और PPE किट जैसी जरूरी चीजे शामिल हैं. साथ ही एयलाइन ने फल सब्जियां देश से बाहर ले जाने का भी काम किया है. 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया है. इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद कर दी गई हैं. लेकिन इस बीच भी कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें समय से पहुंचाना जरूरी है. ऐसे में एयरलाइंस लाइफलाइन साबित हो रही हैं.

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*