अगस्ता हेलिकॉप्टर स्कैम: पूर्व एयरफोर्स चीफ त्यागी को 17 दिन बाद मिली जमानत, 452 करोड़ की घूसखोरी का है आरोप

अगस्ता हेलिकॉप्टर स्कैम: पूर्व एयरफोर्स चीफ त्यागी को 17 दिन बाद मिली जमानत, 452 करोड़ की घूसखोरी का है आरोपनई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में आरोपी पूर्व वायु सेना चीफ एसपी त्यागी को जमानत मिल गई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने त्यागी को सोमवार को जमानत दे दी। 3600 करोड़ के वीवीआईपी होलिकॉप्टर डील घोटाला मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को न्यायिक हिरासत में लिया गया था।

इस मामले में उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दे दी थी। इससे पहले 14 दिसंबर तक एसपी त्यागी समेत तीन को सीबीआई की रिमांड पर भेजा गया था। 

 सीबीआई का  कहना है कि फरवरी 2005 में फिनमेकेनिका के जनरल मैनेजर (जीएम) भारत आए थे और एसपी त्यागी से मिले थे।  जांच एजेंसी का आरोप है कि एसपी त्यागी ने 1 जनवरी 2005 को वायु सेना अध्यक्ष बनने के बाद हेलीकॉप्टर खरीद के मानकों में फेरबदल करवाया था। इसके बाद फिनमेकेनिका इस रक्षा सौदे के लिये बोली लगाने की अधिकारी बन गई थी। 

सीबीआई ने कहा कि हेलीकॉप्टर सौदे के लिये ऊंचाई के मानकों को घटाकर 6000 मीटर से 45 सौ मीटर कर दिया गया था। जबकि इससे पहले वायु सेना 6000 मीटर तक उड़ान करने की क्षमता को मानक मानकर सौदा करना चाहती थी।

Bureau Report

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*