कांग्रेस का जयपुर में ‘हल्ला-बोल’, 3 करोड़ की जप्त रकम छुड़ाने पुलिस थाने पहुंचा था अमित शाह का लेटर

कांग्रेस का जयपुर में 'हल्ला-बोल', 3 करोड़ की जप्त रकम छुड़ाने पुलिस थाने पहुंचा था अमित शाह का लेटरजयपुर: नोटबंदी के फैसले के बाद से ही कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार को घेरने में लगी हुई है। पार्टी के नेता रणनीति के मुताबिक़ विभिन्न राज्यों में जाकर मोदी सरकार को नोटबंदी मुद्दे पर कटघरे में रख रहे हैं। इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार के खिलाफ ‘हल्ला’ बोला।  

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित इस प्रेस कांफ्रेंस में सुरजेवाला ने मोदी सरकार के मंत्रियों और नेताओं पर आरोप लगाए। उन्होंने नोटबंदी को देश के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया।  उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबन्दी के फैसले से पहले ही इसका बीजेपी नेताओं को पता था।

सुरजेवाला ने 8 सितंबर को गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक कार से 3 करोड़ का कैश पकड़े जाने की वाकया बताते हुए कहा कि इस घटना में बीजेपी नेता अशोक मोंगा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का लेटर लेकर पुलिस थाने पहुंचे थे। इस लेटर में यह रकम बीजेपी पार्टी की होना बताकर लखनऊ से इसके ट्रांसफर की बात बताई गई थी।  

सुरजेवाला ने ये भी आरोप लगाए कि अमित शाह अहमदाबाद कॉपरेटिव बैंक के डायरेक्टर हैं और इस बैंक में 500 करोड़ रूपए जमा हुआ हैं। उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया कि आखिर अमित शाह की क्यों नहीं जांच की जा रही है।  

सुरजेवाला ने आरोप लगाए कि नोटबदली का खेल पीएम मोदी की नाक के नीचे हो रहा है।  पीएम मोदी और अमित शाह की जांच होनी चाहिए।  उन्होंने मोदी-अमित शाह पर 20-30 प्रतिशत कमीशन पर काले से सफेद धन किये जाने के आरोप भी लगाए। 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार से 25 लाख से ज्यादा जमा कराने वालों के नाम सार्वजनिक करने की भी मांग की। 

सुरजेवाला ने आरोप लगाए कि कमीशन लेकर पैसा बदला जा रहा। उन्होंने सवाल किये कि आखिर क्यों गुजरात के प्रॉपर्टी डीलर महेश शाह के 13 हजार 800 करोड़ की सच्चाई दबाई गई? 

सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर आरोप लगाए कि नोटबन्दी से ठीक पहले बीजेपी नेताओं ने अपने बैंक खातों में मोती रकम जमा कराई।  उन्होंने आरोप लगाए कि बीजेपी ने अरबों रुपए की सम्पत्तियां देशभर में खरीदी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बिहार और उडीसा सहित अन्य राज्यों में नोटबंदी से पहले संपत्तियां खरीदीं जिनका बीजेपी को खुलासा करने चाहिए कि आखिर इसके लिए राशि कहां से आई।  

सुरजेवाला ने नोटबंदी को गरीबों पर सर्जिकल स्ट्राइक का नाम दिया।  उन्होंने कहा कि ऐसा करके मोदी सरकार ने 99 फीसदी गरीबों पर मुसीबतों का पहाड़ डाल दिया है।  

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनवरी में देशव्यापी आंदोलन चलाएगी।  आंदोलन में सरकार से बैंकों में जमा पैसे का ब्याज मांगा जाएगा। सरकार से किसानों को एमएसपी के साथ 20 फीसदी बोनस की मांग की जायेगी।  साथ ही बेरोजगार हुए लोगों को भत्ता देने और प्रभावित हुए व्यापारियों को इनकम टैक्स और सेल्स टेक्स में छूट दी जाने की भी होगी।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*