छात्रावास की खाद्य सामग्री बाहर बेचने का आरोप, छात्राओं ने वार्डन के खिलाफ थाने में दी रिपोर्ट

छात्रावास की खाद्य सामग्री बाहर बेचने का आरोप, छात्राओं ने वार्डन के खिलाफ थाने में दी रिपोर्टकोटा: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तिलक नगर छावनी स्थित  राजकीय बालिका छात्रावास की छात्राओं ने हॉस्टल की खाद्य सामग्री बाजार में बेचने का वार्डन पर आरोप लगाते हुए गुमानपुरा थाने में रिपोर्ट दी है। छात्राओं ने सोमवार को छात्रावास के बाहर  प्रदर्शन कर वार्डन के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।

जेडीबी विज्ञान महाविद्यालय की छात्रासंघ अध्यक्ष अपेक्षा चौधरी ने बताया कि वार्डन लक्ष्मी मालव छात्राओं को खाने-पीने की सामग्री नहीं देती। हमेशा यही कहती है कि बजट नहीं है, लेकिन वह छात्राओं के लिए आने वाली खाद्य सामग्री को बाजार में बेचती है। रविवार रात भी वह एक गाड़ी में भरकर सामग्री बाहर भेज रही थी। इसकी सूचना छात्राओं को लगने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। 

सूचना पर गुमानपुरा थाने से पुलिस आई और मौके से गाड़ी को पकड़ा। इसमें खाद्य सामग्री रखी हुई थी। छात्राओं ने आरोप लगाया कि वार्डन के परिजन भी इसी हॉस्टल में रहते हैं। उनसे मिलने आए दिन पुरुष व युवक आते हंै। इससे छात्राओं की सुरक्षा को खतरा है। छात्राओं ने वार्डन को हटाने व उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पूर्व छात्रासंघ अध्यक्ष सुमन मेहरा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। 

इधर, गुमानपुरा थानाधिकारी  महावीर सिंह ने बताया कि छात्राओं ने रिपोर्ट दी है। पुलिस ने सामान ले जा रही गाड़ी को थाने में खड़ा करवा लिया है। छात्राओं व वार्डन के बयान लिए हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों से जानकारी ले रहे हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 

वहीं  विभाग के उपनिदेशक राकेश वर्मा का कहना है छात्रावास में कॉलेज व स्कूल की छात्राएं रहती हैं। छात्राओं की संख्या के अनुसार ही खाद्य सामग्री सीधे जयपुर से आती है। 

निदेशालय के आदेश हैं कि जो भी सामग्री बचे   बेकार होने से बचाने के लिए किसी संस्था को दान कर दें। छात्रावास में ऐसी ही कुछ सामग्री बचने पर वार्डन उसे संस्था में भिजवा रही थी। सामग्री को बाजार में बेचने के आरोप निराधार हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*