‘Star Wars’ फेम हॉलीवुड अभिनेत्री कैरी फिशर का हार्ट अटैक से निधन

'Star Wars' फेम हॉलीवुड अभिनेत्री कैरी फिशर का हार्ट अटैक से निधनलंदन: ‘स्टार वॉर्स’ फेम और मशहूर हॉलीवुड ऐक्ट्रेस कैरी फिशर का निधन हो गया है। शुक्रवार को एक फ्लाइट में सफर के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया था जिसके कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। वह 60 साल की थीं। फिशर ने ‘स्टार वॉर्स’ में प्रिसेंस लिया का रोल किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैरी फिशर अपनी नई किताब के प्रमोशन के लिए लंदन से लॉस एंजेलिस जा रही थीं। मिली जानकारी के मुताबिक फ्लाइट की लैंडिंग से ठीक 15 मिनट पहले उन्हें हार्ट अटैक आ गया। उन्हें प्लेन में इमर्जेंसी ट्रीटमेंट दिलाया गया। इसके बाद उन्हें यूसीएल मेडिकल सेंटर ले जाया गया जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। हालांकि तमाम कोशिशों के बाद फिशर को बचाया नहीं जा सका और वह हॉस्पिटल में ही चल बसीं।

दुनिया भर के कलाकारों और फैंस ने फिशर की मौत पर शोक जताया है। अमेरिकी डायरेक्टर और फिल्ममेकर मार्क हमिल ने कैरी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की और ट्वीट किया,’मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं बिखर गया हूं।’ कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट करके कहा कि कैरी फिशर को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

कैरी फिशर जाने-माने सिंगर एडी फिशर और एक्ट्रेस डेब्बी रेलॉल्ड्स की बेटी थीं। वह ‘स्टार वॉर्स ट्रीयॉलजी’ और ‘स्टार वार्सः द फोर्स अवेकन्स’ का अहम हिस्सा थीं। कैरी ऐक्टिंग के अलावा हॉलीवुड में स्क्रिप्ट राइटिंग भी करती थीं। कैरी को बाइपोलर डिसऑर्डर था और यही वजह थी कि वह मेंटल हेल्थ के बारे में लोगों को जागरूक करती थीँ।

साल 2016 कला प्रेमियों के लिए कुछ खास अच्छा साबित नहीं हुआ। इससे पहले ब्रिटेन के मशहूर पॉप सिंगर माइकल जॉर्ज का निधन हो गया था। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*