मुलायम सिंह बोले, मैं एसपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष, रामगोपाल का अधिवेशन फर्जी

मुलायम सिंह बोले, मैं एसपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष, रामगोपाल का अधिवेशन फर्जीनईदिल्ली: समाजवादी पार्टी में चल रही वर्चस्व की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। मुलायम सिंह यादव ने रविवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया कि वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, शिवपाल यादव यूपी के प्रदेश अध्यक्ष और अखिलेश मुख्यमंत्री। 

मुलायम ने कहा कि रामगोपाल यादव पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किए जा चुके थे, ऐसे में उनके द्वारा बुलया गया अधिवेशन फर्जी था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुलायम सिंह के साथ अमर सिंह भी मौजूद थे। मीडिया से मुखातिब मुलायम सिंह के तेवर से यह भी साफ  हो गया कि बाप और बेटे के बीच तकरार खत्म नहीं हुई है और सुलह की सारी कोशिशें खत्म हो गईं।

सूत्रों के मुताबिक सुबह मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश से फोन पर बात की थी। मुलायम ने प्रस्ताव रखा था कि अखिलेश उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष, शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष माने, इसके साथ ही टिकट को लेकर जो भी बात है वो शिवपाल के साथ बैठकर मामला खत्म करें। लेकिन अखिलेश ने मुलायम के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

इससे पहले मुलायम ने शिवपाल यादव और अमर सिंह के साथ मीटिंग की। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुलायम सिंह ने दिल्ली में कार्यकर्ताओं से कहा कि अब सब कुछ अखिलेश के पास है, मेरे पास तो गिनती के विधायक है। 

मुलायम ने कहा कि अखिलेश उनका बेटा है, ऐसे में वो क्या कर सकते हैं, मार थोड़े देंगे। अखिलेश जो कर रहा है उसको करने दो। वहीं बताया जा रहा है कि ‘साइकिल’ पर दावा ठोकने के लिए मुलायम सिंह सोमवार को चुनाव आयोग में हलफनाम दाखिल करेंगे। 

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*