यूपी चुनाव महागठबंधन को लेकर अखिलेश कर सकते हैं राहुल गांधी से मुलाकात

यूपी चुनाव महागठबंधन को लेकर अखिलेश कर सकते हैं राहुल गांधी से मुलाकातनईदिल्ली: सोमवार को मुलायम सिंह यादव ने मीडिया में कहा कि अखिलेश ही प्रदेश के सीएम उम्मीदवार होंगे, जिसके बाद सूबे के सीएम अपने पिता से मिलने घर पहुंचे। भले ही इस बयान के बाद दोनों में फिलहाल बैठक जारी है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, भीतर ही भीतर कुछ चल रहा है।

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन पर राहुल गांधी और अखिलेश यादव में आपसी करार हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश में डिंपल यादव और प्रियंका गांधी के साथ मिलकर राहुल और अखिलेश यादव भाजपा को रोकने की नीति बनाने जा रहे हैं।

अपनी रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए सीएम अखिलेश  यादव मंगलवार को दिल्ली का दौरा कर सकते हैं, जहां वो राहुल गांधी से मुलाकात कर महागठबंधन के बैकग्राउंड पर चर्चा करेंगे। जबकि वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग के सामने मुलायम और अखिलेश खेमा अपना – अपना दावा पेश कर चुका है। जहां अखिलेश गुट में शामिल रामगोपाल यादव सोमवार को चुनाव आयोग जा अपील की है कि इस मामले में जल्द से जल्द फैसला लिया जाए।

जिसके बाद शिवपाल यादव भी अमर सिंह के चुनाव आयोग से मिल अपना दावा पेश किया है। इस महागठबंधन को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच आगामी दिनों में समझौता होने के आसार दिख रहे हैं, साथ इन दिनों समाजवादी पार्टी के अखिलेश गुट के साथ कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर लगातार संपर्क में हैं।

तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव ने पूरा मन बना लिया है कि समाजवादी पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह उनका होगा या वो फ्री होगा। जिसके बाद अखिलेश विकाशशील समाजवादी पार्टी का मुखिया बनकर विकास को आगे बढ़ाएंगे। हालांकि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। उधर राहुल गांधी और अखिलेश यादव के महागठबंधन के फार्मूले पर दोनों ही समहत दिखाई दे रहे हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*