MCD चुनाव में मिली हार के बाद अरविंद  केजरीवाल बोले, हमसे हुई गलती- फिर से करेंगे वापसी

MCD चुनाव में मिली हार के बाद अरविंद  केजरीवाल बोले, हमसे हुई गलती- फिर से करेंगे वापसीनईदिल्ली: पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों के बाद दिल्ली नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी को मिली करारी हार के बाद पार्टी विरोधों का सामना कर रहे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गलती स्वीकार की है। 

ईवीएम को हार का कारण बताने वाले केजरीवाल ने कहा कि मेरी पिछले दो दिन के दौरान कई पार्टी वालंटियर और मतदाताओं से बातचीत हुई है और वास्तविकता की जानकारी मिली है। सच्चाई यह है कि हमने गलतियां की हैं और हम इन पर आत्म चिंतन कर इन्हें सुधारेंगें। केजरीवाल टिवटर पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि समय आ गया है कि हम अपनी गलतियों को स्वीकारें और इन्हें ठीक करने का प्रयास करें। 

उनका कहना कि ऐसा करना जरुरी है। क्योंकि अब बहाना बनाने का समय नहीं है। अब कार्रवाई करने की जरूरत है और हमें फिर से अपने काम में जुट जाना होगा। इसके साथ ही पार्टी संयोजक ने कहा कि हम समय समय पर फिसले लेकिन अहम बात यह होगी कि हम खुद को पहचाने और उठ खड़े होकर वापसी करें।

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि हार से उनकी सरकार के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा और पार्टी बदलाव के रास्ते पर आगे बढ़ती रहेगी और दिल्ली की जनता को वह सब देने का प्रयास करेगी जिसके वे लायक हैं।

गौरतलब है कि 26 अप्रैल को निगम चुनावों में पार्टी को मिली करारी हार के बाद पार्टी में चौतरफा विरोध के स्वर उठ रहे हैं। तो वहीं पिछले शुक्रवार को पार्टी के प्रमुख नेता और संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास ने केन्द्र सरकार के सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी के निर्णयों पर पार्टी के बयानों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि हमें जनता ने हराया है ईवीएम ने नहीं।

तो वहीं इससे पहले भी कईं पार्टी नेता चुनावों में करारी हार को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। राजधानी दिल्ली में निगम चुनावों में आप को मात्र 48 सीटें मिली है जबकि भारतीय जनता पार्टी को 181 सीटें हासिल हुई हैं।

Bureau Report

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*